उत्तरकाशी बस हादसा: वायुसेना के विमान से मध्य प्रदेश पहुंचाए जाएंगे मृतकों के शव

Edited By Nitika,Updated: 06 Jun, 2022 11:49 AM

dead bodies will be brought to mp by air force aircraft

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में बस के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार यमुनोत्री जा रहे मध्य प्रदेश के 26 श्रद्धालुओं की मौत होने के एक दिन बाद सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी...

 

देहरादूनः उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के डामटा में बस के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार यमुनोत्री जा रहे मध्य प्रदेश के 26 श्रद्धालुओं की मौत होने के एक दिन बाद सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद शिवराज ने कहा कि मृतकों के शव जल्दी उनके घर पहुंचाने के लिए उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से वायुसेना का विमान उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया था, जो स्वीकार कर लिया गया है।

PunjabKesari

घायलों को अस्पताल में करवाया गया भर्ती
शिवराज ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “हमारी कोशिश यह है कि हम श्रद्धालुओं के शव ससम्मान उनके घर पहुंचा दें।” उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्री ने वायुसेना के विमान की व्यवस्था कर दी है और हम सभी शवों को यहां से खजुराहो रवाना करेंगे। शिवराज ने कहा, “खजुराहो में हमारी गाड़ियां पहले से मौजूद रहेंगी, जो तीर्थयात्रियों के शव को तुरंत उनके गांव ले जाएंगी। हमारी कोशिश है कि हम पूरे सम्मान के साथ उनके शव को मध्य प्रदेश पहुंचा पाएं और आज ही उनका अंतिम संस्कार हो जाए।” उन्होंने कहा कि हादसे के बाद से वह लगातार धामी के संपर्क में थे और रविवार रात 12 बजे के करीब देहरादून पहुंच गए थे। शिवराज ने स्थानीय प्रशासन और लोगों का भी आभार जताते हुए कहा कि रात में ही खाई में बिखरे पड़े तीर्थयात्रियों के शव बाहर निकाल लिए गए और उनका पोस्टमार्टम करा दिया गया।

PunjabKesari

उत्तरकाशी जिले के पुरोला क्षेत्र में रविवार देर शाम डामटा के पास रिखावू खाई में बस के 250 मीटर गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार पन्ना जिले के जखला गांव के 26 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी। हादसे के समय बस में चालक और परिचालक सहित 30 यात्री सवार थे। दुर्घटना में घायल हुए चार यात्रियों को बेहतर उपचार के लिए देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

शिवराज-धामी ने मृतकों से परिजनों से मिलकर बंधाया ढांढस
वहीं इससे पहले, शिवराज और धामी ने बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के रिश्तेदारों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया और हर संभव मदद मुहैया करने का आश्वासन दिया। शिवराज ने कहा कि सरकार दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिजनों के साथ खड़ी है और उन्हें हर संभव मदद मुहैया करवाई जाएगी। वहीं, धामी ने कहा कि उन्होंने हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं।

PunjabKesari

धामी के मुताबिक, घायल बस चालक ने बताया है कि स्टीयरिंग फेल हो जाने के कारण दुर्घटना हुई, लेकिन हादसे की मजिस्ट्रेटी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा चल रही है और सरकार तीर्थयात्रियों के सुरक्षित आवागमन को लेकर प्रतिबद्ध है। हादसे को दुखद बताते हुए धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस मामले में व्यक्तिगत रूप से जानकारी लेते रहे। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी पहले फोन पर और बाद में खुद लगातार उनके संपर्क में रहे और अस्पताल जाकर घायलों की स्थिति का जायजा लिया।
PunjabKesari

धामी ने कहा कि घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस, प्रशासन, राज्य आपदा प्रतिवादन बल और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने बचाव एवं राहत कार्य में हर संभव सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि अभी उनकी प्राथमिकता मृतक तीर्थयात्रियों के शवों को जल्द से जल्द उनके घर पहुंचाने की है, जिसके लिए जौलीग्रांट हवाईअड्डे पर सभी औपचारिकताएं जल्द पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!