नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मऊ में उग्र प्रदर्शन के बाद कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

Edited By shukdev,Updated: 17 Dec, 2019 04:27 AM

curfew internet shut down after fierce protests in mau against the caa

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मऊ में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। सोमवार दोपहर मऊ में हजारों प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। शाम को भीड़ ने वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की है। मऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद जिले...

मऊ: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मऊ में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। सोमवार दोपहर मऊ में हजारों प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। शाम को भीड़ ने वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की है। मऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद जिले में कर्फ्यू लगाया गया है। इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं। जानकारी के अनुसार, नागरिकता संशोधन ऐक्ट के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने मऊ नगर कोतवाली के मिर्जाहादिपुरा चौक के पास पुलिस पर पथराव किया था।
PunjabKesari
इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागकर भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की। उग्र प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की और यूपी परिवहन निगम की रोडवेज बस को भी नुकसान पहुंचाया। लोगों ने एक दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की। तनाव की स्थिति को देखते हुए जिले में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही पड़ोसी जिलों से भारी संख्या में पुलिस, आरएएफ और पीएसी के जवानों को बुलाया गया है। मिर्जाहादीपुरा चौक के दोनों तरफ आजमगढ़ रोड और बाजार रोड पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया है। प्रदर्शनकारी छतों से भी पथराव कर रहे हैं। हालात बेकाबू होते देख डीएम ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है साथ ही हिंसक प्रदर्शन करने वालों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं।
PunjabKesari
विरोध प्रदर्शनों के बीच प्रदेश सरकार ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ रविवार को हुए प्रदर्शनों के बाद अलीगढ़ में मंगलवार तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा सहारनपुर और कासगंज जिले में भी इंटरनेट बंद कर दिया गया है। तनाव की स्थिति के बीच मेरठ, सहारनपुर, कासगंज, अलीगढ़ जिलों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की कंपनियों की तैनाती की गई है। 
PunjabKesari
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!