यूपी में बुआ-बबुआ की रणनीति फेल, 10 में से 9 सीटाें पर बीजेपी का कब्जा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Mar, 2018 12:28 PM

bua babua strategy fails in up bjp occupying 9 seats out of 10

लाेकसभा उपचुनाव में बुआ-बबुआ की रणनीति भले ही कारगार रही हाे लेकिन राज्यसभा चुनाव में पूरी तरह फेल साबित हुई। बीजेपी ने प्रदेश की कुल 10 राज्यसभा सीटाें में से 9 पर कब्जा जमा लिया। वहीं जीत का ख्वाब देख रहे बसपा के एकमात्र प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर...

लखनऊः लाेकसभा उपचुनाव में बुआ-बबुआ की रणनीति भले ही कारगार रही हाे लेकिन राज्यसभा चुनाव में पूरी तरह फेल साबित हुई। बीजेपी ने प्रदेश की कुल 10 राज्यसभा सीटाें में से 9 पर कब्जा जमा लिया। वहीं जीत का ख्वाब देख रहे बसपा के एकमात्र प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर काे हार का सामना करना पड़ा है। 

आख‍िरी तक रोमांचक रहे मुकाबले में अनिल अग्रवाल को 33 जबकि भीमराव अंबेडकर को 32 वोट मिले थे, लेकिन दूसरी वरीयता में भाजपा के अनिल अग्रवाल ने जीत हासिल कर ली। जानकारी के अनुसार, दूसरी वरीयता में भीमराव अंबेडकर को सिर्फ एक वोट ही मिल पाया था। वहीं अनिल अग्रवाल को 300 से ज्यादा वोट मिले थे। इस सब के बीच सपा के नितिन अग्रवाल और बसपा के अनिल सिंह की बगावत ने भी दोनों पार्टियों का खेल बिगाड़ दिया।

बीजेपी के इन उम्मीदवाराें की हुई जीत
उत्‍तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों में बीजेपी के केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली,  डॉ. अनिल जैन, अशोक वाजपेयी, कांता कर्दम, विजय पाल सिंह तोमर, डॉ. हरनाथ सिंह यादव, सकलदीप राजभर और जीवीएल नरसिम्हा के साथ 9वें उम्मीदवार के तौर पर अनिल अग्रवाल ने जीत दर्ज की है। 

सपा-बसपा गठबंधन पर संकट के बादल 
बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर की हार से सपा-बसपा गठबंधन पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। अटकलें चल रही हैं कि अब ज्यादा देर तक इन दाेनाें पार्टियाें का मेल कामयाब नहीं हाेगा। वहीं सूत्राें से मिली जानकारी के मुताबिक इस हार के बावजूद भी सपा-बसपा गठबंधन पर काेई फर्क नहीं पड़ेगा। फिलहाल आखिरी फैसला बसपा सुप्रीमाे मायावती के हाथ में है। अब देखना दिलचस्प हाेगा की अपने प्रत्याशी की हार के बाद उनका अगला कदम क्या हाेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!