मायावती ने बोला बीजेपी पर हमला, कहा-हार से सपा, बसपा के संबंधों पर कोई असर नहीं

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Mar, 2018 05:08 PM

bjp defeats bsp candidate by purchasing votes mayawati

राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशी की हार पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है।

लखनऊ: राज्यसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी की हार पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के 9वें प्रत्याशी को रोकने के लिए सपा-बसपा ने कारगार रणनीति बनाई थी। लेकिन बीजेपी ने वोटों की खरीद फरोख्त करके बसपा उम्मीदवार को हरा दिया। 

मायावती ने कहा कि बीजेपी अपनी आदत से मजबूर होकर इस चुनाव में भी गलत कार्य करने से बाज नहीं आई। अराजकता का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने भय और आतंक का माहौल बनाया। 

उपचुनाव में बीजेपी की हार की भरपाई नहीं हो सकती  
मायावती ने कहा कि बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में अपने 9वें प्रत्याशी को जिताने के लिए हर प्रकार के हथकंड़े अपनाए। बसपा का प्रत्याशी को हरा कर बीजेपी सोच रही है कि वह अपनी उपचुनाव में हुई हार का बदला ले लिया है तो वह गलत सोच रही है। उपचुनाव में हुई हार की वो कभी पूर्ति नहीं कर सकती। यह बीजेपी भी जानती है और हम सब भी जानते है। मायावती ने कहा कि उपचुनाव में सपा की धमाकेदाक जीत के बारे में सबको पता है। इसकी गूंज पूरे भारत में गूंजी है। इस जीत का प्रभाव भी सकरात्मक रहा है। 

हार से सपा-बसपा के संबंधों पर कोई असर नहीं 
मायावती ने कहा कि बीजेपी अगर ये सोच रही है कि राज्यसभा का चुनाव हराकर वो सपा-बसपा की बढ़ी नजदीकियों को कम कर देगी तो यह नहीं हो सकता। राज्यसभा में आए नतीजों से सपा-बसपा के संबंधों पर कोई असर नहीं होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि इस हार के लिए अखिलेश को जिम्मेदार ठहराना गलत है। 

अखिलेश को राजनीति का तुजर्बा कम
मायावती ने कहा कि सपा-बसपा ने राज्यसभा चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत की थी। उन्होंने कहा कि अखिलेश को राजनीति का तुजर्बा अभी कम है, लेकिन वो धीरे धीरे सीख जाएंगे। हालांकि इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि अगर अखिलेश की जगह मैं होती तो पहले दूसरा प्रत्याशी जिताती बाद में अपना। 

सपा-कांग्रेस के समर्थन के लिए धन्यवाद
इस दौरान मायावती ने समर्थन के लिए सपा-कांग्रेस का धन्यवाद किया और कहा कि अब नई रणनीति के तहत बसपा काम करेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!