ट्रैफिक के नियम तोड़ने वालों की शामत, रेड लाइट क्रास करते बजेगा बजर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Jan, 2018 02:13 PM

bajaj will be crossing the red light on the grounds of traffic breakers

यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वालों की अब शामत आने वाली है। चड़ीगढ़ की तर्ज पर देहरादून के चौराहों पर स्मार्ट कैमरे लगाए जाएंगे। जो ट्रैफिक लाइट जंप करने वालों के लिए जैसे ही लाइट को क्रॉस करेगा साथ ही उसके पीछे चालान पहुंच जाएगा।

देहरादून/ब्यूरो। यातायात के नियमों का उल्लघंन करने वालों की अब शामत आने वाली है। चड़ीगढ़ की तर्ज पर देहरादून के चौराहों पर स्मार्ट कैमरे लगाए जाएंगे। जो ट्रैफिक लाइट जंप करने वालों के लिए जैसे ही लाइट को क्रॉस करेगा साथ ही उसके पीछे चालान पहुंच जाएगा। यही नहीं जेब्रा लाइन क्रॉस करने वाले नपेंगे। पुलिस कंट्रोल रूम में ट्रैफिक को कंट्रोल करेगी। 

 

गौरतलब है कि दून की टै्रफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए नए प्रयास किये जा रहे हैं। डीएम एवं एसएसपी भी इस विषय में बैठक कर योजनाएं तैयार कर रहे हैं। आलम यह है कि योजनाएं तो तैयार की जा रही हैं पर जहां पर उसे लागू करने की बात होती है। वहां पर विभागीय कार्रवाई का इंतजार किया जाता है। दुर्घटनाओं को रोकने और ट्रैफिक नियम तोडऩे वालो पर पुलिस विभाग की ओर से सख्ती से कार्रवाई करेगा। 

कोने-कोने में लगेंगे कैमरा 
शहर में 32 प्वाइन्ट पर सीसीटीवी कैमरा लगे है, इसके साथ ही 56 प्वाइंट पर विधायक निधि से लगाए जाऐगे और  स्मार्ट सिटी के तहत 30 अन्य कैमरा भी लगाए जायेंगे।  जिससे ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई हो सके और कुछ हद तक दुर्घटनाओं पर लगाम लगाया जा सके। 

अतिक्रमण करने वालों पर होगा मुकदमा
शहर की सड़कों पर अतिक्रमण करने वालों पर पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज किया जाएगें। सडक़ों पर सामान बिछाने वाले दुकानदारों को पहले एक हफ्ते का समय दिया जाएगे कि वह अतिक्रमण को हटाए जिससे शहर की सडक़ों पर लगने वाले जाम को कम किया जा सके। बावजूद इसके भी अगर अतिक्रमणकारियों ने  अतिक्रमण नहीं हटाया तो उन पर धारा 441 एवं 447 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!