‘योगी के ‘मोदीजी की सेना’ संबंधी बयान पर सेना ने प्रतिक्रिया देने से किया इनकार

Edited By Ajay kumar,Updated: 01 Apr, 2019 07:33 PM

army refuses to respond to yogi s statement regarding army of modiji

सेना ने दो टूक शब्दों में कहा है कि उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘मोदीजी की सेना’ संबंधी बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की है और न ही उसकी ऐसा करने की मंशा है।

नई दिल्ली/लखनऊ: सेना ने दो टूक शब्दों में कहा है कि उसने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘मोदीजी की सेना’ संबंधी बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं की है और न ही उसकी ऐसा करने की मंशा है। 

एक मीडिया रिपोर्ट में सेना के सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि सेना ने योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर आपत्ति जतायी है और रक्षा मंत्रालय को इससे अवगत कराया है। सेना के अनुसार मीडिया में आयी यह रिपोर्ट गलत है। सेना ने इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं की है , न ही किसी से कुछ कहा है और न ही उसकी इस पर प्रतिक्रिया करने की कोई मंशा है।   

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार योगी आदित्यनाथ ने रविवार को गाजियाबाद में एक रैली में कहा था कि कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे जबकि मोदीजी की सेना आतंकवादियों को ‘गोली’ और ‘गोला’ खिलाती है। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस जैसे विपक्षी दलों ने योगी आदित्यनाथ के इस बयान की आलोचना करते हुए इसे सेना का अपमान करार दिया है। कांग्रेस नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है, ‘‘अब भारतीय सेना का नामकरण करके मोदी की सेना रख दिया योगी आदित्यनाथ ने। यह हमारी सेनाओं का अपमान है। यह भारत की सेना है किसी प्रचार मंत्री की निजी सेना नहीं है। आदित्यनाथ को माफी मांगनी चाहिए।’’ 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी योगी आदित्यनाथ के बयान की आलोचना की है सुश्री बनर्जी ने ट््िवटर पर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को भारतीय सेना को ‘मोदी सेना’ कहते हुए सुनकर बड़ा झटका लगा है।’’ उन्होंने कहा ‘‘हमारी प्यारी भारतीय सेना के लिए इस तरह का उपयोग करना उसका निरादर करना तथा अपमान है।’’ 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!