देशभर में अंबेडकर जयंती की धूम, मुस्लिमाें ने भी लिया बढ़-चढ़ कर हिस्सा

Edited By Ajay kumar,Updated: 14 Apr, 2018 04:55 PM

ambedkar jayanti s dhoom across the country here muslims also took part

वैसे ताे संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की जयंती आज पूरा देश मना रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश का रामपुर लाेगाें में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है।

Ambedkar Jayanti In Hindi : वैसे ताे संविधान निर्माता डॉ. अंबेडकर की जयंती (Ambedkar Jayanti) आज पूरा देश मना रहा है लेकिन उत्तर प्रदेश का रामपुर लाेगाें में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल यहां पहली बार मुसलमानों ने जाेर शाेर से डॉ. अंबेडकर की जयंती मनाई जिसमें मुस्लिम महिलाओं ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। मुस्लिम वेलफ़ेयर फोरम द्वारा आयाेजित कार्यक्रम एक मैरिज हाल में किया गया था। सबसे खास बात ये रही है कि कार्यक्रम की शुरूआत क़ुरान की तिलावत से की गई।
PunjabKesari
कार्यक्रम के संयाेजक मौलाना तारिक़ अब्दुल्ला ने अम्बेडकर के फोटो (Ambedkar Ki Photo)  पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि बाबा साहेब के नाम पर जो राजनीति हो रही है काे गलत है।अम्बेडकर के इमेज (Ambedkar Image) पर पुष्प अर्पित किये और उन्हाेंने कहा कि अम्बेडकर जी पर जो राजनीति हो रही है वे गलत हो रही है। राजनीतिक पार्टियां डॉ. अंबेडकर का इस्तेमाल अपने राजनीति फायदे के लिए कर रही हैं। लेकिन हम न ताे उनके नाम काे राजनीतिक रूप से आैर न ही धार्मिक रूप में इस्तेमाल करेंगे। हमें ताे अपनी गलती का एहसास हुआ है। हमने अपनी गलती की वजह से इसे शुरू किया है जिसे अब जारी रखेंगे। हमारा ये शाेसल अलाएंस किसी के खिलाफ नहीं हाेगा। साथ ही उन्हाेंने कहा कि डॉ. अंबेडकर राजनीति से ऊपर थे आैर एक महान इनसान थे। उनकी महानता ताे सबकाे स्वीकार करना चाहिए। हमने पहले नहीं किया, अब अपनी गलती काे स्वीकार कर ये काम कर रहे हैं। 
PunjabKesari


अम्बेडकर जयंती के अवसर पर तारिक़ अब्दुल्ला ने दिया ये बयान 


मुस्लिमों द्वारा अम्बेडकर जयंती मनाने के सवाल पर तारिक़ अब्दुल्ला ने कहा कि हमें जन्म मिला था इंसानियत आैर मानवता के लिए। इसके बारे में हमे ये बताया गया था कि तुम्हारा खून एक है और तुम सब एक ही माता-पिता की संतान हो। यहां विभाजन हुआ खून का भी आैर खुदा का भी। हम सब इस तरह से विभाजन खत्म करने जा रहे हैं। ये खत्म करने का प्रयास है ताकि दिल दोबारा एक हो जाए। 


PunjabKesari


डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती इस बार दिलचस्प क्याें


हर बार दलित आैर बसपाईयाें द्वारा अंबेडकर जयंती काे मनाया जाता था लेकिन इसबार सपा-बसपा ने गठबंधन करके जयंती काे आैर दिलचस्प बना दिया है। बात करें भाजपा आैर मुस्लिम समाज सेवी संस्थाआें की ताे वाे भी पीछे नहीं हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!