अखिलेश सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त, सरकार बनने पर होगी सख्त कार्रवाई: मायावती

Edited By ,Updated: 14 Dec, 2016 07:34 PM

akhilesh government corruption  the government will take strong action  mayawati

बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनने की दशा में बसपा अखिलेश सरकार के शासनकाल में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच करायी जायेगी।

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश में उनकी सरकार बनने की दशा में बसपा अखिलेश सरकार के शासनकाल में व्याप्त भ्रष्टाचार की जांच करायी जायेगी। मायावती ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही सपा सरकार के मुखिया जिन कार्यो के लोकार्पण और उद्घाटन कर रहे हैं। उनमें से अधिकतर कार्य अधूरे हैं मगर उनका पूरा भुगतान कर दिया जा रहा है, जो अनुचित और भ्रष्टाचार का द्योतक है। उन्होंने कहा कि बसपा की सरकार बनने पर इन मामलों की प्राथमिकता के आधार पर जांच करायी जायेगी और मामले में दोषियों को स$ख्त सजा सुनिश्चित की जायेगी। सरकारी कर्मचारियों, अधिकारियों और शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग के मुताबिक केन्द्र के समान भत्ते देने के उत्तर प्रदेश की सपा सरकार के फैसले को देर से उठाया गया कदम बताते हुये उन्होंने कहा कि इसी प्रकार अन्य कर्मचारियों की जायज मांगों पर भी राज्य सरकार को सहानुभूति पूर्वक विचार करना चाहिए था मगर आये दिन उन्हें लाठी डण्डे खाने पड़ रहे 
हैं। 

सपा के चुनावी हथकण्डे को जान रही जनता 
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि सपा सरकार की जातिवादी नीतियों और गलत कार्यप्रणाली से आमजनता के साथ साथ सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों में रोष व्याप्त है। अपनी मांगों के समर्थन में आन्दोलन करने पर उन्हे पुलिसिया कार्रवाई का शिकार होना पड़ता है। बसपा कड़े शब्दों में इसकी निन्दा करती है। मायावती ने कहा कि विभिन्न विभागों से संबंधित कल जो भी फैसले लिये गये है। उनमे से ज्यादातर सरकार की चला चली की बेला में विभिन्न स्वार्थों की पूर्ति को ध्यान में रखकर ही लिया गया है। ये चुनावी हथकण्डे हैं, जिन्हें आमजनता खूब अच्छी तरह से समझती है। 

सपा सरकार का विकास का दावा हास्यापद
मायावती ने कहा कि सपा सरकार का यह दावा हास्यापद है कि उसने सूबे के विकास का बहुत काम किया है तथा कानून-व्यवस्था भी सुधारी है। इसकी बदौलत वह अपने बलबूते पर ही सरकार बनायेगी और अगर कांग्रेस के साथ सपा का गठबंधन हो जाये तो दोनों पार्टियों को मिलाकर 300 सीटें आ जायेंगी। बसपा सुप्रीमो ने कहा ‘वास्तव में यह सब एक ‘बबुआ’ द्वारा कही गयी ‘बबुआ’ जैसी ही बातें हैं।’ बसपा सुप्रीमो ने कहा कि सपा सरकार के विकास और कानून व्यवस्था से संबंधित सभी दावे हवा-हवाई व खोखले हैं। यह केवल जुबानी दावे हैं, वर्ना विकास व कानून-व्यवस्था अगर जमीनी स्तर पर ठीक-ठाक होती, तो ये खुद ही बोलती और लोग भी उसका गुणगान करते है। 


UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!