याेगी के हेलीकाप्टर लैंडिंग के लिए प्रशासन ने कटवाए दर्जनाें पेड़, सपा ने जताया विराेध

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Jan, 2018 04:38 PM

administration for cutting trees helicopter landing of yagei

विश्व पर्यावरण दिवस के माैके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने पृथ्वी को एक बेहतर ग्रह बनाने की जरूरत पर जोर दिया था।

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी)- विश्व पर्यावरण दिवस के माैके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने पृथ्वी को एक बेहतर ग्रह बनाने की जरूरत पर जोर दिया था। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण काे लेकर ट्वीट किया था कि, ‘हम उन सभी लोगों और संगठनों की इच्छाशक्ति एवं प्रतिबद्धता को सलाम करते हैं, जो पर्यावरण के संरक्षण की दिशा में काम कर रहे हैं।’ 

प्रधानमंत्री की इस अपील की धज्जियां कहीं आैर नहीं बल्कि मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ के आवभगत के लिए उड़ रही हैं। 

दरअसल बीती 27 दिसंबर को कानपुर के एचबीटीयू में मुख्यमंत्री याेगी का एक कार्यक्रम आयाेजित किया गया था। जिसमें वह बताैर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रशासन द्वारा याेगी के हेलीकाप्टर लैंडिंग के लिए हैलीपैड की व्यवस्था की गई। जिस ग्राउंड में हेलीकाप्टर लैंड करना था वहां लगे दर्जनों हरे भरे पेड़ों को प्रशासन ने बड़ी ही निर्ममता से कटवा दिया। तस्वीर में आप खुद ही देख सकते हैं कि पेड़ाें काे किस कदर काटा गया है।
PunjabKesari
सपा ने किया विराेध प्रर्दशन
इस मामले काे लेकर समाजवादी पार्टी ने याेगी सरकार के खिलाफ विराेध प्रर्दशन किया है। सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ कटे हुए पेड़ों को कफ़न पहनाकर सरकार विरोधी नारेबाजी की और दोषी अधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की। सपा विधायक ने हरे पेड़ काटने का मुद्दा विधानसभा में भी उठाने की बात कही है। 
PunjabKesari
उठ रहे सवाल 
एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी लाेगाें से पर्यावरण बचाने की अपील कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ उनके ही मुख्यमंत्री की आवभगत के लिए प्रशासन पेड़ाें काे काट रहा है। सवाल ये है कि अगर मुख्यमंत्री के ही कार्यक्रम में हरे भरे पेड़ाें की बलि चढ़ा दी जाएगी ताे पर्यावरण कैसे बचेगा। 
PunjabKesari
CM की चमचागीरी के लिए काटे गए दर्जनाें पेड़-अमिताभ बाजपेई 
अमिताभ बाजपेई ने कहा कि हम लाेगाें के यहां पेड़ाें काे जीवित माना गया है। आज उन लाेगाें ने बर्बरता से दर्जनाें पेड़ाें काे काट डाला सिर्फ सीएम की चमचागीरी के लिए। जाे पेड़ काटे गए हैं वाे सालाें से लाेगाें काे छाया दे रहे थे। एेसे पेड़ाें काे काटना अपराधिक कृत्य है। इसलिए हम लाेग सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए उन लाेगाें काे उन पेड़ाें काे कफन आैर माला पहनाकर श्रद्धांजलि दी है। बदले में नए पेड़ लगाने का संदेश दिया है। अमिताभ बाजपेई ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक दिन में 5 कराेड़ पेड़ लगाकर विश्व में कीर्तिमान स्थापित किया था। ये (याेगी) एक एेसे मुख्यमंत्री हैं जिनके एक दिन के आगमन पर दर्जनाें पेड़ाें काे काट दिया गया। ये साेच साेच का अंतर है। हम इसपर ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!