CM की जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के तीसरे चरण की शुरुआत, कही ये बातें

Edited By Ajay kumar,Updated: 14 Oct, 2019 05:06 PM

the third phase of cm s johar jan ashirwad yatra begins these things

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रघुवर सरकार ने कमर कस ली है। जोहार जन आशीर्वाद यात्रा' के तीसरे चरण की शुरुआत के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास हजारीबाग पहुंच चुके हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोर शोर से उनका स्वागत किया।

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रघुवर सरकार ने कमर कस ली है। जोहार जन आशीर्वाद यात्रा' के तीसरे चरण की शुरुआत के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास हजारीबाग पहुंच चुके हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोर शोर से उनका स्वागत किया।

जानकारी के अनुसार रघुवर दास छोटानागपुर प्रमंडल के सभी विधानसभा क्षेत्रों से गुजर कर 511 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे। वहीं लोगों को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार के 5 साल के कार्यकाल में किए काम से लोगों को अवगत कराया।

बता दें कि सीएम ने ट्वीट कर लोगों को जन आशीर्वाद यात्रा की बधाई देते हुए कहा है कि उत्तरी छोटानागपुर की जनता को जोहार, जन आशीर्वाद यात्रा में आप सभी का हार्दिक अभिनंदन, आइए झारखण्ड को फिर एक बार स्थिर सरकार दें, फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनाएं।
PunjabKesari

यात्रा के दौरान दास ने कहा कि कोर्रा की जनता को जोहार। आपके प्यार और आशीर्वाद के लिए आभार। आइए फिर एक बार डबल इंजन की सरकार बनाएं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में झारखण्ड को विकास की नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएं। कोर्रा की जनता का अगाध प्रेम और समर्थन साफ दिखा रहा है कि झारखण्ड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ है, डबल इंजन सरकार के साथ है, विकास और बेदाग सरकार के साथ है। आज मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। विकसित और गरीबी मुक्त झारखण्ड हमारा लक्ष्य है।
PunjabKesari

रघुवर ने कहा पांच साल में हमारी सरकार ने तेजी से झारखण्ड का विकास किया है। आइए फिर एक बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएं, झारखण्ड के विकास को नई गति दें। इस प्यार और आशीर्वाद के लिए आपका आभार। 2014 में आपने झारखण्ड में एक स्थिर सरकार दी और राज्य ने विकास के नए कीर्तिमान बनाए। फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार बनाइए। सालों तक जेएमएम और कांग्रेस ने झारखण्ड को लूटने का काम किया है। जनता को बिजली, पानी, सड़क, रोजगार, शिक्षा जैसी बुनियादी जरुरतों से वंचित रखा। इन्हें लगता था कि झारखण्ड इनके परिवार की जागीर है, लेकिन आपने उन्हें 2014 और 2019 में सबक सिखाया।
PunjabKesari

दास बोले आयुष्मान भारत के तहत राज्य के 57 लाख परिवारों के पास 5 लाख का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा है। आप सभी से अपील है कि इस योजना का लाभ जरूर उठाएं। अब सभी का गोल्डन कार्ड भी मुफ़्त बनाया जा रहा है। हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार पर करारा प्रहार किया है। सरकार अब योजनाओं की राशि सीधे डीबीटी के माध्यम से लाभुकों को देती है। जेएमएम और कांग्रेस ने बिचौलियों का जो जाल बिछाया था, उसे हमने खत्म कर दिया है। कांग्रेस और जेएमएम की न नीति सही है, न नीयत। किसानों को इन्होंने कर्जदार बना दिया, आदिवासियों को अफवाह फैलाकर भ्रमित किया है। एक परिवार की भक्ति में लीन ये पार्टियां, सिर्फ उस परिवार के फायदे के लिए काम करती हैं।
PunjabKesari

उन्होंने आगे कहा आज झारखण्ड के 35 लाख किसानों के पास मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना और पीएम किसान सम्मान निधि योजना है। अब उन्हें साहूकारों के ब्याज के चक्कर से मुक्ति मिल रही है, क्योंकि फसल से पहले खाद और बीज के लिए न्यूनतम 11 हजार और अधिकतम 31 हजार रुपये मिल रहे हैं। आज झारखण्ड की बेटियों के पास सुकन्या योजना है। जन्म से लेकर 18 वर्ष की आयु तक बेटियों को सरकार 40 हजार रुपये की आर्थिक मदद दे रही है, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत शादी पर अलग से 30 हजार रुपये दिए जा रहे हैं।

गरीब परिवारों के लिए 2014 से पहले गैस कनेक्शन लेना कितना मुश्किल था। लेकिन, आपकी जरूरत को हमारी सरकार ने समझा। उज्ज्वला योजना के तहत 40 लाख से ज्यादा बहनों को न सिर्फ गैस चूल्हा बल्कि दो सिलेंडर का रिफिल भी मुफ्त दिया जा रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!