30 सितंबर तक 43 लाख परिवारों को मिलेगा उज्ज्वला के तहत गैस कनेक्शन: CM रघुवर दास

Edited By Jagdev Singh,Updated: 22 Aug, 2019 12:22 PM

september 30 43 lakh families get gas connection under ujjwala cm raghubar

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि 30 सितंबर तक आहर्ता रखने वाले राज्य के सभी 43 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में लगभग 57 लाख परिवार हैं। इनमें उज्ज्वला योजना के तहत...

रांची: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि 30 सितंबर तक आहर्ता रखने वाले राज्य के सभी 43 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत एलपीजी कनेक्शन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में लगभग 57 लाख परिवार हैं। इनमें उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन लेने के हकदार लगभग 43 लाख परिवार हैं। इनमें अब तक 32.5 लाख परिवारों को गैस कनेक्शन दिया जा चुका है।

23 अगस्त को चाईबासा में आयोजित उज्ज्वला दीदी के सम्मेलन में लाभुकों को दूसरा रिफिल भी मुफ्त में वितरित करने की शुरुआत कर दी जाएगी। मुख्यमंत्री बुधवार को प्रोजेक्ट भवन सभागार में एलपीजी उपयोग एवं सुरक्षा पर 20 सूत्री के जिला उपाध्यक्षों व प्रखंड अध्यक्षों की आयोजित कार्यशाला को मुख्य अतिथि के पद से संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन लेने वाले परिवार में कोई दुर्घटना नहीं हो, इसके लिए प्रत्येक गांव में एक-एक उज्ज्वला दीदी का चयन किया जाएगा। इस अवसर पर राज्य 20 सूत्री के उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद ने योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी और प्रमंडलीय सम्मेलनों को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि 23 अगस्त को चाईबासा, 25 को दुमका, 28 को हजारीबाग, 31 को पलामू और तीन सितंबर को गुमला में प्रमंडलीय सम्मेलन आयोजित किया गया है। इसमें उज्ज्वला दीदी, प्रखंड 20 सूत्री अध्यक्ष व जिला उपाध्यक्ष शामिल होंगे।

चाईबासा के सम्मेलन में केंद्रीय पेट्रॉलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी शामिल होंगे। कार्यशाला में सीएम के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार बर्णवाल, इंडेन के हरीश दीपक व अन्य अधिकारी शामिल हुए। कार्यक्रम का आयोजन इंडेन, एचपी और बीपी के अधिकारी उपस्थित थे। गैस कंपनियों की ओर से आए ट्रेनरों ने भी सुरक्षा के टिप्स दिए।खाद्य आपूर्ति सचिव अमिताभ कौशल ने बताया कि मुफ्त में दिए जानेवाले सिलेंडर का पैसा लाभुक के खाते में जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!