योग सरहद से परे और सबका है: मोदी

Edited By Jagdev Singh,Updated: 21 Jun, 2019 09:10 AM

ranchi color 5th international yoga day arrive evening pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कहा कि योग आयु, रंग, जाति, संप्रदाय, मत-पंथ, अमीरी-गरीबी, प्रांत तथा सरहद के भेद से परे सबका है और सब योग के हैं। मोदी ने आज यहां प्रभात तारा मैदान में पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस...

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कहा कि योग आयु, रंग, जाति, संप्रदाय, मत-पंथ, अमीरी-गरीबी, प्रांत तथा सरहद के भेद से परे सबका है और सब योग के हैं। मोदी ने आज यहां प्रभात तारा मैदान में पांचवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर करीब 40000 लोगों के साथ योगाभ्यास करने से पहले लोगों को संबोधित करते हुए कहा, योग सभी सीमाओं से परे है।

PunjabKesari

 

मोदी ने कहा कि योग सब का है और सब योग के हैं। मैंने कहा कि जब हम आधा घंटा योग करते हैं तो वही योग नहीं है। योग अनुशासन है, समर्पण है, इसका पालन पूरे जीवन भर करना होता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज योग ड्राइंग रूम से बोडर्रूम तक, शहरों के पार्क से लेकर स्पोट्र्स कंपलेक्स तक पहुंच गया है। 

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि आज गली-कूचे से वेलनेस सेंटर्स तक चारों तरफ योग को अनुभव किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज के बदलते हुए समय में बीमारी से बचाव के साथ-साथ वेलनेस पर हमारा फोकस होना जरूरी है। यही शक्ति हमें योग से मिलती है। यही भावना योग और पुरातन भारतीय दर्शन की है। 

PunjabKesari

सुबह 6 बजे के बाद बंद हो जाएगी एंट्री 
कार्यक्रम में सुबह 3 बजे से 5 बजे तक लोगों की एंट्री होगी। मगर वीआइपी के लिए सुबह 6 बजे तक प्रवेश की सुविधा होगी। इसके बाद कोई भी कार्यक्रम स्थल में प्रवेश नहीं कर पाएगा। वहीं इससे पहले अंतरराष्ट्रीय योग का का कार्यक्रम 2015 में नई दिल्ली, 2016 में चंडीगढ़, 2017 में लखनऊ, 2018 में देहरादून में आयोजित हुए थे। इसी दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि बिरसा की धरती से दुनियाभर में इस बार योग का संदेश फैलेगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!