पुलवामा आतंकी हमला:  झारखंड के विजय सोरेंग भी शहीद, पिता ने कहा-बेटे पर है गर्व

Edited By prachi,Updated: 15 Feb, 2019 12:12 PM

pulwama terror attack jharkhand s vijay soreng martyr said father son proud

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama district) में गुरुवार (Thursday) शाम सुरक्षाबलों (Security forces) पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला (Terror attack) हुआ। इसमें सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए। शहीदों में झारखंड...

गुमला: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुलवामा जिले (Pulwama district) में गुरुवार (Thursday) शाम सुरक्षाबलों (Security forces) पर अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला (Terror attack) हुआ। इसमें सीआरपीएफ (CRPF) के 40 जवान शहीद हो गए। शहीदों में झारखंड (Jharkhand) स्थित गुमला जिले (Gumla district) के विजय सोरेंग (43) (Vijay Soreng (43)) भी शामिल हैं। शहीद के पिता बिरीश सोरेंग (Birich soreng) ने कहा कि मुझे गर्व है मेरा बेटा देश के लिए शहीद हुआ है। मगर भारत सरकार (Indian government) को जल्द से जल्द इसका बदला लेना चाहिए।

गुमला के बसिया प्रखंड के बसिया फरसमा गांव (Basia Farsma Village of Basia Block) के विजय सोरेंग सीआरपीएफ में हवलदार के पद पर तैनात थे। उन्होंने गुरुवार (Thursday) दोपहर 12 बजे ही पत्नी बिमला (Wife Bimla) से फोन पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि बर्फबारी के बाद श्रीनगर (Srinagar) का रास्ता दो दिन से बंद था। गुरूवार को ही खुला है और हम लोग श्रीनगर जा रहे हैं। पता नहीं लौट पाएंगे कि नहीं, कुछ कह नहीं सकते। बच्चों और घर के सभी लोगों का ख्याल रखना।

विजय के भाई संजय महतो (Sanjay Mahato) ने बताया कि विजय एक फरवरी (February) को 8 दिन की छुट्‌टी लेकर घर आए थे। विजय के पांच बच्चे हैं। दो लड़के और तीन लड़कियां। सबसे बड़ा बेटा 16 साल का है। सबसे छोटी बेटी 2 साल की है। पिता बिरीश सोरेंग और भाई संजय किसान हैं। आतंकी हमले में विजय के शहीद होने की खबर मिलते ही परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण शहीद के घर पर जमा होकर परिवार को दिलासा दे रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!