नक्सली संगठन JJMP ने 21 जुलाई को बुलाया झारखंड बंद

Edited By Jagdev Singh,Updated: 20 Jul, 2019 03:42 PM

naxalite jjmp called on july 21 to close jharkhand

झारखंड के लातेहार जिले में सक्रिय उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) ने 21 जुलाई को राज्य बंद का ऐलान किया है। लातेहार जिला में सक्रिय किसी उग्रवादी संगठन ने लंबे समय बाद बंद बुलाया है। संगठन द्वारा बंद बुलाने की वजह के संबंध में कोई...

रांची: झारखंड के लातेहार जिले में सक्रिय उग्रवादी संगठन झारखंड जनमुक्ति परिषद (जेजेएमपी) ने 21 जुलाई को राज्य बंद का ऐलान किया है। लातेहार जिला में सक्रिय किसी उग्रवादी संगठन ने लंबे समय बाद बंद बुलाया है। संगठन द्वारा बंद बुलाने की वजह के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। गुरुवार को लोहरदगा जिला में जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के 3 नक्सलियों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

झारखंड सरकार ने नक्सलियों के खिलाफ कड़ा रुख अपना रखा है। सुरक्षा बल लगातार नक्सलवाद के खात्मे का अभियान चला रहा है। सरकार का दावा है कि सुरक्षा बलों के अभियान से नक्सलियों की कमर टूट चुकी है और लाल आतंक प्रदेश में आखिरी सांसें गिन रहा है।

दूसरी ओर नक्सली भी लगातार अपने संगठन को मजबूत करने की कोशिशों में जुटे हैं। बीच-बीच में हिंसक घटनाओं को अंजाम देकर नक्सली संगठन अपनी उपस्थिति का एहसास कराकर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। झारखंड बंद भी उनकी इसी रणनीति का हिस्सा है। 20 जुलाई की आधी रात के बाद बंद के दौरान नक्सली संगठन जेजेएमपी कहीं विस्फोट कर सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!