देवघरः महाशिवरात्रि पर मंदिरों में दिखी भक्तों की भारी भीड़, हर-हर महादेव से गूंजा बाबा का धाम

Edited By Nitika,Updated: 21 Feb, 2020 11:43 AM

massive crowd of devotees seen in temples on mahashivaratri

महाशिवरात्रि के मौके पर आज देवाधिदेव की नगरी देवघर में भक्तों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। मंदिर परिसर के साथ-साथ शहर के भीतर भारी संख्या में शिवभक्त भोलेनाथ को जलार्पण के लिए लंबी-लंबी कतारों में भक्त आ रहे हैं।

 

देवघरः महाशिवरात्रि के मौके पर आज देवाधिदेव की नगरी देवघर में भक्तों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है। मंदिर परिसर के साथ-साथ शहर के भीतर भारी संख्या में शिवभक्त भोलेनाथ को जलार्पण के लिए लंबी-लंबी कतारों में भक्त आ रहे हैं। बाबा के मंदिर में जलार्पण सुबह 3 बजकर 56 मिनट से ही शुरू कर दिया गया।

महाशिवरात्रि के अवसर पर बाबा शिव का धाम बोल बम, हर-हर महादेव के नारों से गूंज उठा। मंदिर का प्रांगण गेरुवा रंग से पटा पड़ा है। इसके साथ ही सभी आलाधिकारी और सुरक्षाकर्मी अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण करवाने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

वहीं देवघर की कलक्टर नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र कुमार सिंह मंदिर रुट लाइन क्षेत्र का भ्रमण कर विधि-व्यवस्था और श्रद्धालुओं की सुविधा पर नजर रख रहे हैं। सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में साफ-सफाई का 24 घंटे ध्यान रखते हुए सफाईकर्मी तैनात किए गए हैं। शिवगंगा में एनडीआरएफ की टीम श्रद्धालुओं की सेवा में मौजूद खड़ी है।

बता दें कि मंदिर प्रांगण में प्रतिनियुक्त डॉक्टरों की टीम और स्वास्थ्यकर्मी कर्तव्य स्थल पर उपस्थित हैं। इसके अतिरिक्त सूचना सहायताकर्मी 24 घंटे श्रद्धालुओं की सेवा में अपने कर्तव्य स्थल पर मौजूद है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!