झारखण्ड संभावनाओं से भरा प्रदेश, हमारे पास देश की 40 प्रतिशत खनिज संपदा: रघुवर दास

Edited By prachi,Updated: 09 Oct, 2018 05:44 PM

jharkhand state possibilities 40 percent country s mineral wealth raghuvar das

झारखंड में 29-30 नवंबर को आयोजित होने वाली ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट के चलते मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को दिल्ली में हुए एक रोड शो में भाग लिया। इस रोड शो में झारखण्ड सरकार ने कृषि के क्षेत्र में निवेश के लिए दुनियाभर के निवेशकों को...

रांचीः झारखंड में 29-30 नवंबर को आयोजित होने वाली ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट के चलते मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को दिल्ली में हुए एक रोड शो में भाग लिया। इस रोड शो में झारखण्ड सरकार ने कृषि के क्षेत्र में निवेश के लिए दुनियाभर के निवेशकों को आमंत्रित किया है।

PunjabKesari

सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड संभावनाओं से भरा प्रदेश है। हमारे पास देश की 40 फीसदी खनिज संपदा है। हमारे पास कौशलयुक्त मेहनतकश लोग हैं। राजनीतिक अस्थिरता के कारण झारखण्ड का विकास नहीं हुआ लेकिन अब एक स्थिर सरकार है जहां आपके पास निवेश के अपार मौके हैं। उन्होंने कहा कि झारखण्ड में देश ही नहीं, दुनिया के विकसित राष्ट्रों की बराबरी करने की क्षमता है। कोई भी निवेशक तभी आएगा, जब सरकार की नीति अच्छी हो, त्वरित निर्णय हो, पारदर्शी व्यवस्था हो।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 में ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के बाद से अब तक झारखण्ड में 354 इकाइयों का शिलान्यास हो चुका है जिसके जरिए 49 हजार करोड़ से अधिक का पूंजी निवेश हो चुका है। 62 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार प्राप्त हो चुका है। उन्होंने कहा कि झारखण्ड के गांवों का विकास कर 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करना है। इसके लिए फूड प्रोसेसिंग प्लांट को बढ़ावा दिया जा रहा है। 2017 में झारखण्ड में 89 फूड प्रोसेसिंग यूनिट शुरु किए गए, आज पूरे राज्य में 212 यूनिट हैं। ग्लोबल एग्रीकल्चर एंड फूड समिट के दौरान 50 नए प्लांट लगेंगे।

PunjabKesari

सीएम ने कहा कि ग्लोबल एग्रीकल्चर समिट में शामिल होने के लिए विभिन्न देशों के राजदूतों और कंपनियों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। वे फूड प्रोसेसिंग, कृषि और अन्य सेक्टरों में झारखण्ड में निवेश कर देश को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग दें।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!