हार के बाद बोले हेमंत सोरेन- महागठबंधन विधानसभा चुनाव में BJP को राज्य से उखाड़ फेंकेंगा

Edited By Nitika,Updated: 27 May, 2019 01:56 PM

hemant soren after defeat alliance will overthrow bjp assembly election

नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने लोकसभा चुनाव में झामुमो की करारी हार के बाद विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा है कि महागठबंधन पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगा और बीजेपी को राज्य से उखाड़ फेंकेंगा। झारखंड में...

रांची: नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने लोकसभा चुनाव में झामुमो की करारी हार के बाद विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा है कि महागठबंधन पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगा और बीजेपी को राज्य से उखाड़ फेंकेंगा। झारखंड में झामुमो महागठबंधन का बड़ा दल था। झामुमो को इस चुनाव में बड़ा झटका लगा है। इस बार झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन भी दुमका से चुनाव हार गए। वहीं संताल परगना में झामुमो को एक ही सीट से संतोष करना पड़ा़ है।

हेमंत सोरेन ने कहा है कि हार-जीत तो लगी रहती है।  चुनाव में जीत तो किसी एक की ही होती है। बीजेपी ने अच्छा होमवर्क किया होगा़ उनके पास वर्तमान में सबकुछ है। धनबल है सत्ता के कारण जनबल भी है़ हम भी मैदान में थे। हमें कहीं चुनावी अभियान में यह नहीं लगा कि इस तरह का परिणाम आएगा। हेमंत ने कहा कि हम भी तैयारी के साथ चुनाव में उतरे थे़। महागठबंधन का अपना चुनावी समीकरण था।  एक बड़ा वर्ग हमारे साथ था़। लोगों में सरकार की नीतियों के खिलाफ आक्रोश भी दिख रहा था़। इस चुनाव में बहुत कुछ अप्रत्याशित नहीं हुआ है़। हमारा भी वोट प्रतिशत बढ़ा है़। राजमहल में बड़े अंतर से जीते है़ं। वहीं इसके साथ ही दूसरी जगहों पर हमने बीजेपी के सामने बड़ी चुनौती दी है।

इस दौरान हेमंत सोरने ने कहा कि बीजेपी ने इस चुनाव में विलो द बेल्ट काम किया चुनाव में कोई मर्यादा नहीं रही़।  महागठबंधन कई सीटों पर मार्जिनल वोट से हारा। खूंटी व लोहरदगा में बहुत ही कम वोट के अंतर से हारे़। दुमका में भी कम ही अंतर से बीजेपी जीत पाई। 5-6 जगहों पर हमने बीजेपी को कड़ी चुनौती दी़। फिर भी जो जनता का जनादेश है वो हम स्वीकार करते हैं और विधानसभा चुनाव में अलग रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!