बिहार में कांग्रेस को कमजोर बताकर जीतन राम मांझी ने मांगी लोकसभा की 20 सीटें

Edited By prachi,Updated: 21 Feb, 2019 02:54 PM

describing congress weak bihar jeetan ram manjhi sought 20 seats lok sabha

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) (Former Bihar Chief Minister and Hindustani Awam Morcha (HAM)) के सुप्रीमो जीतन राम मांझी (Supremo Jitan Ram Manjhi) ने धनबाद (Dhanbad) में किसी निजी कार्यक्रम में आए हुए थे। इस दौरान...

धनबाद: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) (Former Bihar Chief Minister and Hindustani Awam Morcha (HAM)) के सुप्रीमो जीतन राम मांझी (Supremo Jitan Ram Manjhi) ने धनबाद (Dhanbad) में किसी निजी कार्यक्रम में आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में महागठबंधन (Coalition) में सीटों के बंटवारे को लेकर अपनी बात साफ कर दी है। मांझी ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के आने से कांग्रेस (Congress) की स्थिति मजबूत हुई है, लेकिन बिहार (Bihar) में कांग्रेस का आधार हम पार्टी के मुकाबले बहुत कमजोर है। इसलिए लोकसभा चुनाव में सीटों का सम्मानजनक बंटवारा तभी सम्भव है जब उनकी पार्टी को कम से कम 20 सीटें दी जाएं।

जीतन राम मांझी ने कहा कि कुछ बातें सामने आ रही हैं हमारी पार्टी को महज एक सीट से संतोष करना पड़ेगा। इस तरह की बातों से हमारी पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं का मनोबल कमजोर पड़ता है। उन्होंने कहा कि वह रांची (Ranchi) जाकर लालू प्रसाद (Lalu Prasad) से मिलेंगे। लालू से इस मामले में गम्भीता से विचार करने को कहेंगे। जीतन राम मांझी ने कहा कि मैंने लालू प्रसाद को बुरे समय में बहुत सहारा दिया है। उन्होंने बताया कि हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) पांच राज्यों में चुनावी समर में उतरेगी, जिसमें बिहार, झारखण्ड, यूपी, उत्तराखंड और दिल्ली (Bihar, Jharkhand, UP, Uttarakhand and Delhi) शामिल है।"

मांझी धनबाद के चिरकुंडा (Chirkunda) में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए धनबाद सर्किट हॉउस (Dhanbad Circuit House) पहुंचे थे। सर्किट हाउस में 'हम' कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama terror attack) पर दुख प्रकट करते हुए बीजेपी (BJP) पर जमकर निशाना साधा है। मांझी ने कहा कि बीजेपी इस आतंकी घटना से भी चुनावी फायदा लेने का जुगाड़ लगा रही है। सरकार पाकिस्तान (Government Pakistan) के खिलाफ सिर्फ जुबानी तीर चला रही है, लेकिन कोई कार्रवाई अब तक देखने को नहीं मिली है, जो दिखनी चाहिए थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!