झारखंड को सूखाग्रस्त राज्य घोषित करने की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Edited By Jagdev Singh,Updated: 24 Jul, 2019 11:44 AM

congress demanded declare jharkhand a drought affected state

राज्य में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के नेतृत्व में पार्टी कार्यकतार्ओं ने झारखंड को सूखाग्रस्त राज्य घोषित करने की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्त्ता हाथों में झारखंड को सूखाग्रस्त घोषित करो, 24...

 

रांची: राज्य में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के नेतृत्व में पार्टी कार्यकतार्ओं ने झारखंड को सूखाग्रस्त राज्य घोषित करने की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्त्ता हाथों में झारखंड को सूखाग्रस्त घोषित करो, 24 घंटे बिजली दो, फसल बीमा की राशि जारी करो तथा ईसाइयों को परेशान करना बंद करो जैसे नारे लिखी तख्तियां लिए प्रदर्शन कर रहे थे।

इस दौरान आलम ने कहा कि राज्य सूखे की मार झेल रहा है, इसके बावजूद सरकार किसानों की समस्या का समाधान करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस मुद्दे को पहले भी उठाती रही है और आगे इसे विधानसभा के अंदर भी उठाएगी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राज्य में लागू प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और मुख्यमंत्री कृषि आशीवार्द योजना को लेकर रघुवर सरकार के वादे के अनुरूप किसानों को लाभ नहीं हो रहा है। उन्होंने सरकार से किसानों को फसल बीमा योजना की राशि अविलंब जारी करने और राज्य में 24 घंटे बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की मांग की।

वहीं लोहरदगा से कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत ने राज्य सरकार द्वारा लागू की गई दोषपूर्ण ग्रेडिंग प्रणाली के कारण मैट्रिक में उत्तीर्ण 4० प्रतिशत विद्यार्थियों का इंटरमीडिएट में नामांकन नहीं हो पाने का मुद्दा उठाया। वहीं भगत ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की दोषपूर्ण नीतियों के कारण मैट्रिक में शीर्ष स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी का झारखंड के बाहर के कॉलेजों में नामांकन नहीं हो पा रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!