CM रघुवर दास ने डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को बलिदान दिवस पर किया नमन

Edited By Jagdev Singh,Updated: 25 Jun, 2019 02:10 PM

cm raghubar told dr shyama prasad mukherjee celebrat on sacrifice day

जनसंघ के संस्‍थापक और धारा-370 को समाप्त करने की जोरदार वकालत करने वाले डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उन्‍हें नमन किया। रांची में रविवार को प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में सीएम ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ....

रांची: जनसंघ के संस्‍थापक और धारा-370 को समाप्त करने की जोरदार वकालत करने वाले डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उन्‍हें नमन किया। रांची में रविवार को प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में सीएम ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. मुखर्जी के चित्र पर पुष्‍पांजलि अर्पित की। उन्‍होंने कहा कि डॉ. मुखर्जी का बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाएगा, बीजेपी उनके सपनों का भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

PunjabKesari

डॉ. श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी के बारे में कहा जाता है कि 23 जून, 1953 को उनकी रहस्‍यमय ढंग से मौत हो गई थी। उनकी मौत का रहस्‍य अभी तक नहीं सुलझ सका है। रविवार को उनके बलिदान दिवस पर पूरा देश उनको श्रद्धांजलि दे रहा है। डॉ. मुखर्जी जम्मू कश्मीर को भारत का पूर्ण और अभिन्न अंग बनाना चाहते थे। संसद में अपने भाषण में डॉ. मुखर्जी ने धारा-370 को समाप्त करने की भी जोरदार वकालत की। अगस्त 1952 में जम्मू की विशाल रैली में उन्होंने अपना संकल्प व्यक्त किया था कि या तो मैं आपको भारतीय संविधान प्राप्त कराऊंगा या फिर इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए अपना जीवन बलिदान कर दूंगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!