BJP 5 साल से जनता को कर रही परेशान: हेमंत सोरेन

Edited By Deepika Rajput,Updated: 22 Apr, 2019 12:38 PM

bjp is troubling public since 5 years hemant soren

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने रविवार को आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पिछले 5 साल से राज्य की जनता को परेशान कर रही है। सोरेन ने दुमका के जामा प्रखंड में जनसभा को...

दुमका: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने रविवार को आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पिछले 5 साल से राज्य की जनता को परेशान कर रही है। सोरेन ने दुमका के जामा प्रखंड में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी की अकुशल नेतृत्व वाली सरकार से आम जनता का भला होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि दुमका में झामुमो की सीधी लड़ाई बीजेपी से है। बीजेपी पर हमला करते हुए हेमंत ने कहा कि बीजेपी आदिवासी,दलित, गरीब, किसान और मजदूरों का अधिकार छीनने में जुटी हुई है।

नेता प्रतिपक्ष सोरेन ने कहा कि बीजेपी ने पिछले 5 साल में विकास के कार्यों को धरातल पर उतारने की बजाय अगड़ा, पिछड़ा, दलित और आदिवासी को आपस मे लड़ाने का काम किया है। पूरे 5 साल से आम जनों को परेशान कर रखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार द्वारा राज्यवासियों के रक्षा कवच छोटानागपुर काश्तकारी (सीएनटी) और संताल परगना काश्तकारी (एसपीटी) अधिनियम को खत्म करने का कोशिश की गई थी। वहीं अब भूमि अधिग्रहण कानून को समाप्त करने की साजिश की जा रही हैं।

सोरेन ने कहा कि बीजेपी अफवाह उड़ाने वाली पार्टी है। पूरे राज्य में एक साजिश के तहत अफवाह फैलाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने अपनी पार्टी पर बजरंग बली का दुश्मन होने के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि सच्चाई यह है कि बीजेपी के लोग झामुमो का झंडा उखाड़ अपना झंडा लगा रहे हैं। इस मौके पर जामा की विधायक सीता सोरेन ने अपने संबोधन में कहा कि गुरूजी शिबू सोरेन जीवन भर जल, जंगल और जमीन की रक्षा के लिए संघर्ष करते रहे हैं। उनके संघर्ष की बदौलत अलग झारखंड का निर्माण सम्भव हो पाया है, लेकिन राज्य गठन के 19 वर्ष बीत जाने के बावजूद आम लोगों का सपना पूरा नहीं हो पाया है।

इस दौरान सीता सोरेन ने कहा कि राज्य की जनता गुरुजी को पुन: विजयी बनाकर अधूरे सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इससे पूर्व विपक्ष के नेता हेमंत सोरेन जामा विधानसभा क्षेत्र के बूथ स्तरीय प्रशिक्षण शिविर सह कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल हुए और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में झामुमो प्रत्याशी शिबू सोरेन की जीत सुनिश्चित करने की रणनीति पर चर्चा की। इस दिशा में अपने-अपने क्षेत्र की जनता को जागरूक करने पर जोर दिया। इस मौके पर झामुमो के केन्द्रीय महासचिव विजय कुमार सिंह, झामुमो प्रवक्ता पिन्टू, जिला अध्यक्ष सुभाष सिंह समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!