झारखंड: दुमका लूटकांड के 4 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 35 लाख 50 हजार रुपए बरामद

Edited By Jagdev Singh,Updated: 16 Sep, 2019 05:55 PM

4 accused dumka robbery arrest police rs 35 lakh 50 thousand recovered

झारखंड के दुमका जिले की पुलिस ने मसानजोर ओपी क्षेत्र के बागनल मोड़ के पास भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस में लूटपाट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सोमवार को प्रेसवार्ता कर दुमका एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में पुलिस ने 4...

दुमका: झारखंड के दुमका जिले की पुलिस ने मसानजोर ओपी क्षेत्र के बागनल मोड़ के पास भागलपुर से कोलकाता जा रही यात्री बस में लूटपाट के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सोमवार को प्रेसवार्ता कर दुमका एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में पुलिस ने 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से लूटे गए 35 लाख 50 हजार रुपए नगद के साथ अन्य सामानों की बरामदगी की गई है।

वहीं इस मामले में एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि सारा रुपया हवाला कारोबार से जुड़ा हुआ है। 27 अगस्त की देर रात आधा दर्जन अपराधियों ने बस को अगवा कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। उस समय पुलिस ने 2 लाख 35 हजार का मामला दर्ज किया था। इस दौरान जांच-पड़ताल के क्रम में पता चला कि बस में विशेष लॉकर बनाकर 40 लाख रुपया रखा गया था। सारा रुपया भागलपुर से कोलकाता पहुंचाया जा रहा था।

27 अगस्त की रात करीब 10:30 बजे भागलपुर से कोलकाता जा रही पगला बाबा (कृष्णा रजत) नाम की यात्री बस में मसानजोर ओपी क्षेत्र के बागनल मोड़ के पास अज्ञात अपराधकर्मियों ने यात्रियों, बस चालक से साथ मारपीट कर 2 लाख 51 हजार रुपए एवं 10 मोबाइल फोन की लूट की थी। इस मामले में बस चालक लक्ष्मण महतो उर्फ चंदन के दर्ज बयान के आधार पर मुफस्सिल थाना (मसानजोर ओपी) में संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात अपराधकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। दुमका एसपी ने मामले के खुलासे के लिए एसआईटी टीम का गठन किया गया था।

पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि कांड का मुख्य सरगना प्रशांत सिंह और रॉकी सिंह है, जिसने बस चालक लक्ष्मण महतो उर्फ चंदन के मिलीभगत से पिछले दो महीने पहले योजना बनाई थी। जांच और फिर छापेमारी के दौरान प्रशांत सिंह, रौशन सिंह, चंदन उर्फ लक्ष्मण महतो एवं सौरभ सिंह उर्फ बंटी को गिरफ्तार किया गया। साथ ही लूटे गए रुपए, हथियार, गोली, मोबाइल तथा कांड में प्रयुक्त तीनों कार को इनके निशानदेही पर बरामद व जब्त कर लिया गया। पकड़े गए सभी अपराधी जमुई तथा मुंगेर में दर्ज मामलों में पहले भी जेल जा चुके हैं। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!