बिहारः तीसरे चरण में 5 लोकसभा सीटों पर मतदान समाप्त, करीब 60 प्रतिशत हुई वोटिंग

Edited By prachi,Updated: 23 Apr, 2019 07:17 PM

voting begins for third phase

बिहार में तीसरे चरण में पांच सीटों पर आज अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराये गये मतदान में करीब 60 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव एवं देवेंद्र प्रसाद यादव समेत 82 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला...

पटना : बिहार में तीसरे चरण में पांच सीटों पर आज अभूतपूर्व सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराये गये मतदान में करीब 60 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव एवं देवेंद्र प्रसाद यादव समेत 82 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया। 
PunjabKesari

राज्य निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि राज्य की पांच सीट झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़यिा संसदीय सीट पर मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ जो शाम छह बजे समाप्त हो गया। इस दौरान करीब 60 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

लोकसभा सीट महागठबंधन का उम्मीदवार NDA का उम्मीदवार 6 बजे तक मतदान प्रतिशत
मधेपुरा शरद यादव (RJD) दिनेश चंद्र यादव (JDU) 59.12 प्रतिशत
अररिया सरफराज आलाम (RJD) प्रदीप सिंह (BJP) 62.34 प्रतिशत
सुपौल रंजीत रंजन (Congress) दिलेश्वर कामत (JDU) 62.80 प्रतिशत
खगड़िया मुकेश शहनी (VIP) महबूब अली कैसर (LJP) 58.83 प्रतिशत
झंझारपुर गुलाब यादव (RJD) रामप्रीत मंडल (JDU) 56.92 प्रतिशत

सुपौल में सर्वाधिक 62.80 प्रतिशत वोट पड़े हैं । वहीं, झंझारपुर में मतदान की रफ्तार थोड़ी कम रही। यहां मतदान समाप्त होने तक 56.92 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया है जबकि अररिया में 62.34 प्रतिशत, मधेपुरा में 59.12 प्रतिशत और खगड़यिा में 58.83 प्रतिशत वोट पड़े हैं। लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के संरक्षक शरद यादव ने मधेपुरा के भिरखी के मतदान केन्द्र संख्या 228 पर मतदान किया। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शाहनवाज हुसैन ने सुपौल के कोसी कॉलनी में स्थित मतदान केंद्र संख्या 151 पर कतार में लगकर मतदान किया। उधर अररिया और झंझारपुर में तेज बारिश के बीच भी लोग मतदान करने के लिए घर से बाहर निकले।
PunjabKesari
लोकतंत्र के महापर्व में मतदाताओं में खासा उत्साह देखा गया। मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। इस बीच अररिया संसदीय क्षेत्र के नरपतगंज विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 151, 152 और 153 पर कुछ मतदाताओं ने शिकायत की कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में किसी भी बटन को दबाने पर केवल एक ही सिंबल पर वोटिंग हो रही है। इससे बूथ पर मौजूद दो राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच झगड़ा शुरू हो गया। ऐसे में मामले को नियंत्रित करने और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हल्की लाठीचार्ज करनी पड़ी। हालांकि इस दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।
PunjabKesari 

अररिया लोकसभा क्षेत्र के फॉरबिसगंज थाना क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 11 पर वोट डालकर लौट रहे एक मतदाता की वज्रपात से मौत हो गयी। मृतक ध्रुव मंडल पिपराघाट गांव का निवासी था। वहीं, झंझारपुर संसदीय क्षेत्र में भरहर गांव के मतदान केंद्र संख्या 195 के मतदाताओं ने सड़क की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!