मोदी का महागठबंधन पर तंज- एक-दूसरे को हराने के लिए चुनाव लड़ने वाले खुद को बता रहे अटूट

Edited By prachi,Updated: 13 Oct, 2019 10:30 AM

sushil modi targets alliance

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने महान समाजवादी नेता डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के बहाने महागठबंधन की एकजुटता के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक-दूसरे को हराने के लिए जो चुनाव लड़ेंगे, वे अपने महागठबंधन को अटूट बता रहे हैं। भारतीय...

पटनाः बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने महान समाजवादी नेता डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के बहाने महागठबंधन की एकजुटता के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक-दूसरे को हराने के लिए जो चुनाव लड़ेंगे, वे अपने महागठबंधन को अटूट बता रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ट्वीट कर कहा कि बिहार में विधानसभा की मात्र पांच सीटों पर होने वाले उपचुनाव में महागठबंधन एकजुट नहीं है। इसके सभी घटक दल अहंकार और स्वार्थ में इस तरह डूबे हैं कि वे न आपसी सहमति से सीटों का बंटवारा कर सके और न ही चुनावी मंच साझा करेंगे। उन्होंने कहा कि एक-दूसरे को हराने के लिए जो चुनाव लड़ेंगे, वे अपने महागठबंधन को अटूट बता रहे हैं।

सुशील मोदी ने एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और उसके अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बगैर कहा कि जिनके 15 साल के राज में गरीबी कम होना तो दूर, लाखों गरीबों को जिंदा रहने भर रोजी-रोटी कमाने के लिए पलायन करना पड़ा और जिस पार्टी के प्रमुख 1000 करोड़ रुपए के चारा घोटाले के चार मामलों में सजायाफ्ता हैं, वे भी लोकलाज छोड़कर सादगी-ईमानदारी के प्रतीक डा. लोहिया की जयंती मना रहे हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि ऐसे महापुरुष के लिए राजद की नीति-रीति में यदि जरा भी स्थान होता तो लालू-राबड़ी के शासन में न घोटाले होते, न परिवारवाद को बढ़ावा दिया गया होता। मोदी ने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुये कहा कि लोहिया जी की जयंती मनाने और उनकी तस्वीर पर फूल चढ़ाने से पहले तेजस्वी प्रसाद यादव को 29 साल की उम्र में करोड़ों रुपए की 54 सम्पत्तियां हासिल करने के बारे में लगे सभी आरोपों का बिंदुवार जवाब देना चाहिए था। वे लोहिया का नाम लेकर गरीबों का वोट हासिल करना चाहते हैं लेकिन बेडरूम से बाथरूम तक 46 एसी लगाकर अमीरों की तरह रहना पसंद करते हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पहली बार शनिवार को समाजवादी नेता डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के बहाने बिहार महागठबंधन के नेताओं ने अपनी एकजुटता का प्रदर्शन किया। विधानसभा के हो रहे उप चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर महागठबंधन में दरार की चर्चा के बीच जाने-माने समाजवादी नेता डॉ. लोहिया की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में महागठबंधन की एकता दिखी। इस कार्यक्रम में महागठबंधन के घटक राजद, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा), हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के सभी दिग्गज नेता एकसाथ मंच पर दिखे। इनके अलावा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता भी साथ रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!