पटना: पुलिस की कार्यशैली में सुधार लाने के लिए 4941 पुलिसकर्मियों का हुआ ट्रांसफर

Edited By prachi,Updated: 16 Nov, 2018 02:25 PM

patna 4941 police personnel transferred improving functioning police

बिहार सरकार ने गुरूवार को एक बड़ा फेरबदल करते हुए राज्य पुलिस बल के 4941 सिपाहियों का जोन ट्रांसफर किया है। एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने कहा कि आने वाले समय में भी ट्रांसफर की प्रक्रिया जारी रहेगी.........

पटना: बिहार सरकार ने गुरूवार को एक बड़ा फेरबदल करते हुए राज्य पुलिस बल के 4941 सिपाहियों का जोन ट्रांसफर किया है। एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने कहा कि आने वाले समय में भी ट्रांसफर की प्रक्रिया जारी रहेगी।

जानकारी के अनुसार, पटना पुलिस लाइन में हुए हंगामे के बाद से ही पुलिस मुख्यालय कार्यशैली में सुधार लाने के लिए कड़े फैसले ले रहा है। जिन सिपाहियों का ट्रांसफर किया गया है वह अपने जोन में 10 साल का समय पूरा कर चुके हैं। ट्रांसफर किए गए ज्यादातर सिपाही वीआईपी और वीवीआईपी की सुरक्षा में तैनात थे और अपनी पहुंच की वजह से लंबे समय से एक जगह पर बने हुए थे।

ट्रांसफर की गाज 11 सार्जेंट मेजर पर भी गिरी है। अब पटना में दो नए सार्जेंट मेजर की नियुक्ति की गई है। जोन ट्रांसफर को लेकर एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने  बताया कि अभी सिपाही स्तर पर जोन का ट्रांसफर हुआ है, आगे जमादार, एसआई और इंस्पेक्टर स्तर के अधिकारियों के भी जोन बदले जाएंगे।

बता दें कि गुरुवार को पुलिस मुख्यालय ने पटना पुलिस लाइन की 755 महिला प्रशिक्षु सिपाही को प्रशिक्षण के लिए पटना से बाहर भेज दिया। इनमें 400 महिला प्रशिक्षु सिपाही बीएमपी कटिहार भेजी गईं। 322 सिपाहियों को बीएमपी बेगूसराय और 33 प्रशिक्षु सिपाही को बीएमपी-2 डेहरी भेजा गया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!