बिहार में एक ही दिन में मिले कोरोना के 19 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 58

Edited By Nitika,Updated: 10 Apr, 2020 10:57 AM

number of coronavirus patients increase to 58 in bihar

बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को कोरोना के 19 नए मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में इससे संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 58 हो गई है।

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को कोरोना के 19 नए मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में इससे संक्रमित मामलों की संख्या बढकर 58 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के 19 नए मामले प्रकाश में आए हैं, जिनमें सिवान के 17 और बेगूसराय के दो मामले शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सिवान में कोरोना संक्रमण के बृहस्पतिवार को जो नए मामले प्रकाश में आए हैं उनमें 12 महिलाएं और चार पुरूष हैं। ये सभी पूर्व में ओमान से आए संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में थे।

संजय ने बताया कि सिवान निवासी और दुबई से 16 मार्च को आए एक अन्य व्यक्ति में कोविड 19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। सिवान जिले में कोविड 19 से संक्रमण के सबसे अधिक 27 मामले प्रकाश में आए हैं। इनमें से 21 मामले रधुनाथपुर प्रखण्ड के पंजवार गांव हैं जहां एक ही परिवार के 21 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सिवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पाण्डेय ने बताया कि पंजवार गांव और उसके आसपास के कुल 95 व्यक्तियों को नवोदित विद्यालय स्थित पृथकवास केन्द्र में रखा गया है।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि सिवान जिला के पंजवार गांव और बेगूसराय जिला के तेघडा अनुमंडल में मंसूरचक और उसके बगल की एक अन्य पंचायत को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। बिहार में अब तक तक कोरोना वायरस के 5152 संदिग्ध नमूने इकट्ठा किए गए हैं। बता दें कि कतर से लौटे मुंगेर निवासी एक मरीज की 21 मार्च को पटना एम्स में मौत हो गई थी। बिहार में कोविड 19 संक्रमित 15 मरीज अब तक ठीक भी हो चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!