दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ जो आरक्षण खत्म कर सकेः सुशील मोदी

Edited By Ruby,Updated: 20 Feb, 2019 01:38 PM

no power in the world can end the reservation sushil

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ जो अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) का आरक्षण समाप्त कर सके..

पटनाः बिहार के उप मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ जो अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) का आरक्षण समाप्त कर सके।

मोदी ने यहां भाजपा महादलित प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित ‘संत शिरोमणि गुरू रविदास जयंती समारोह’ को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जो लोग दुष्प्रचार करते हैं कि भाजपा आरक्षण खत्म कर देगी मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि कान खोलकर सुन लें कि दुनिया में कोई पैदा नहीं हुआ जो एससी और एसटी का आरक्षण खत्म कर सके।

मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का नाम लिए बगैर कहा कि 15 साल तक बिहार में कांग्रेस के साथ सरकार चलाने वालों के कार्यकाल में लक्ष्मणपुर बाथे में 58, बथानी टोला में 21, हैबसपुर में 10, शंकरबीघा में 23 और नारायणपुर में 22 दलित गाजर, मूली की तरह काटे गए, लेकिन वर्ष 2005 से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में ऐसा एक भी वाकया नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि 23 साल तक बिहार में पंचायत चुनाव नहीं कराया गया और वर्ष 2001 में एकल पदों पर एससी एवं एसटी को आरक्षण दिए बिना चुनाव करा लिया गया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!