कश्मीर में धारा-370 हटाने के पक्ष में नहीं CM नीतीश, कहा- ऐसा करने से नहीं होगा आतंकवाद का खात्मा

Edited By prachi,Updated: 22 Feb, 2019 01:38 PM

nitish kumar not in favor of removal of section 370 in kashmir

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले के बाद कश्मीर में धारा-370 हटाने की मांग की जा रही है। इस मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए में अपनी सहयोगी भाजपा से अलग स्‍टैंड रखा है। उन्होंने कहा कि संविधान की धारा 370 किसी भी कीमत पर...

पटनाः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले के बाद कश्मीर में धारा-370 हटाने की मांग की जा रही है। इस मांग को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए में अपनी सहयोगी भाजपा से अलग स्‍टैंड रखा है। उन्होंने कहा कि संविधान की धारा 370 किसी भी कीमत पर खत्म नहीं होनी चाहिए।

नीतीश कुमार ने स्पष्ट रूप से कहा कि आतंकवाद खत्म करने के लिए धारा 370 हटाने की आवश्‍यकता नहीं है। उनकी पार्टी किसी खास हिस्से के लिए की गई विशेष व्यवस्था को समाप्त करने के पक्ष में नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले को लेकर पूरे देश की तरह कश्मीरियों में भी गुस्सा है। इसके अतिरिक्त सीएम ने पुलवामा हमले की निंदा करते हुए अलगाववादियों से सुरक्षा वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले को सही बताया।

इससे पहले भी जदयू कई मुद्दों को लेकर अपनी सहयोगी पार्टी भाजपा से अलग रुख अपना चुकी है। धारा-370 को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की जा चुकी है जिसकी सुनवाई अप्रैल 2019 में होनी है। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!