नीतीश ने बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को लगाई फटकार

Edited By Jagdev Singh,Updated: 25 Jun, 2019 06:53 PM

nitish disrupts law enforcement officials

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया। वहीं सीएम नीतीश ने यहां एक अणे मार्ग...

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राज्य में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति को लेकर पुलिस अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया। वहीं सीएम नीतीश ने यहां एक अणे मार्ग स्थित ‘नेक संवाद' में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर 20 दिनों के अंदर दूसरी बार समीक्षा बैठक की और राज्य में अपराध की बढ़ती घटनाओं पर सख्त रुख अपनाते हुए राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को आदेश दिया कि जो भी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी विधि व्यवस्था के मामले में कोताही बरत रहे हैं चिह्नित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने वरीय पुलिस अधिकारियों को हर हाल में विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त बनाए रखने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस गश्त लगातार करते रहने और सभी गश्ती वाहनों में ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) तकनीक का उपयोग करने का निर्देश दिया। सीएम ने सभी थानों की स्टेशन डायरी मेंटेन रखने, थानों में कम्प्यूटर, डाटा ऑपरेटर और इंटरनेट लगाने का कार्य तेजी से कराने, प्रत्येक थाने में लैंड लाइन फोन की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं करने का निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि विशेष शाखा के सुदृढ़ीकरण से पुलिस कार्यों की गुणवत्ता में और सुधार आएगा।

बैठक में अपराध नियंत्रण के लिए थानों में वाहन की उपलब्धता, लंबित वारंट एवं कुकरी जब्ती के शीघ्र निष्पादन एवं थाना स्तर पर विधि-व्यवस्था एवं अनुसंधान के पृथक्करण पर चर्चा की गई। जिन थानों के भवन नहीं हैं, उनके लिए भूमि चयन, भूमि विवाद एवं उससे संबंधित विधि-व्यवस्था और थानों के लिए रिवाल्विंग फंड की भी जानकारी दी गई। साथ ही बैठक में थानावार अपराध विश्लेषण, अनुसंधान गुणवत्ता एवं संवर्द्धन प्रशिक्षण, स्पेशल ब्रांच के सुद्दढ़ीकरण एवं पुनर्गठन के लिए पदों के सृजन पर भी चर्चा हुई। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!