PM मोदी ने बिहारवासियों को दिया उपहार, पटना एयरपोर्ट पर बनेगा नया घरेलू टर्मिनल

Edited By prachi,Updated: 26 Sep, 2018 05:55 PM

new domestic terminal will be built at patna airport

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को बड़ी सौगात दी है। पटना एयरपोर्ट पर 1216.90 करोड़ रुपए की लागत से नया घरेलू टर्मिनल बनेगा। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई है। जानकारी के अनुसार, नया टर्मिनल भवन 65,155 वर्ग मीटर का...

नई दिल्ली/ पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार को बड़ी सौगात दी है। पटना एयरपोर्ट पर 1216.90 करोड़ रुपए की लागत से नया घरेलू टर्मिनल बनेगा। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई है।

जानकारी के अनुसार, नया टर्मिनल भवन 65,155 वर्ग मीटर का होगा जिसमें 18,650 वर्गमीटर क्षेत्र भूतल होगा। इस टर्मिनल भवन के निर्माण से पटना एयरपोर्ट पर प्रति वर्ष 45 लाख यात्रियों का सुचारु यातायात हो सकेगा। इसके साथ ही टर्मिनल भवन बनने से पटना में आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ोतरी होगी जिससे रोजगार के कई अवसर पैदा होंगे। 

बिहार की राजधानी पटना का हवाई अड्डा पूर्वी क्षेत्र के प्रसिद्ध हवाई अड्डों में से एक है। हवाई अड्डे का वर्तमान टर्मिनल भवन दो मंजिला है और इसका उपयोग क्षमता से 4 गुणा अधिक किया जा रहा है। इस प्रकार नए टर्मिनल भवन के निर्माण को मंजूरी देकर पीएम मोदी ने बिहार वासियों को बड़ा उपहार दिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!