लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक का फैसला- चिराग नहीं, रामविलास पासवान ही होंगे केन्द्र में मंत्री

Edited By prachi,Updated: 28 May, 2019 04:16 PM

decision of ljp parliamentary board meeting

केन्द्र की नई सरकार में राम विलास पासवान ही लोक जनशक्ति पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति ये यह निर्णय लिया गया । बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद और पार्टी संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य उपस्थित थे। संसदीय...

नई दिल्ली/पटनाः केन्द्र की नई सरकार में राम विलास पासवान ही लोक जनशक्ति पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगे। लोजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सर्वसम्मति ये यह निर्णय लिया गया । बैठक में पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद और पार्टी संसदीय बोर्ड के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने बताया कि पार्टी इस निर्णय से जल्दी ही मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को अवगत कराएगी। राम विलास पासवान ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था और उन्हें राज्यसभा का सदस्य बनाए जाने को लेकर भाजपा से सहमति बनी है।

बिहार के जमुई से फिर से सांसद चुने गए चिराग पासवान ने कहा कि वह मंत्रिमंडल का हिस्सा नहीं होंगे और 2020 में बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पर अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे। पासवान ने बताया कि वर्ष 2014 में भी भाजपा की ओर से उन्हें मंत्री पद का प्रस्ताव मिला था लेकिन उस समय उनमें अनुभव की कमी थी।

बैठक में चिराग पासवान को लोकसभा में लोजपा संसदीय दल का नेता, चौधरी महमूद अली कैसर को उप नेता तथा राम चन्द्र पासवान को मुख्य सचेतक नियुक्त करने का निर्णय लिया गया। वीणा देवी और चंदन सिंह संसदीय दल के सचिव होंगे। ये सभी बिहार से लोकसभा के लिए चुने गए हैं। पार्टी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की भारी जीत के लिए मोदी ,शाह और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!