CM नीतीश का दावा- NDA में कोई दरार नहीं, विधानसभा चुनावों में जीतेंगे 200 से ज्यादा सीट

Edited By prachi,Updated: 20 Sep, 2019 04:26 PM

claim of cm nitish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजग में किसी तरह के दरार होने की बात को खारिज करते हुए कहा कि गठबंधन अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करके सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग जदयू और उसकी गठबंधन...

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजग में किसी तरह के दरार होने की बात को खारिज करते हुए कहा कि गठबंधन अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करके सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि जो लोग जदयू और उसकी गठबंधन सहयोगी भाजपा के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, उनका बुरा हाल होने वाला है।

जदयू की एक राज्य परिषद बैठक को संबोधित कर रहे नीतीश ने अपने विरोधियों को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जिन लोगों में ‘राजनीतिक सूझबूझ की कमी' है वह उन पर निजी हमले करके प्रचार पाने की कोशिश करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनमें से कुछ लोगों ने बेशर्मी से यह स्वीकार किया है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि यह उनकी यूएसपी (खासियत) है। कुमार ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वह उनके खिलाफ की जाने वाली ‘निंदात्मक' टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देने से बचें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2010 का विधानसभा चुनाव याद करने की कोशिश करें। आशंका जताई गई थी कि हमें बहुमत नहीं मिलेगा लेकिन हम 243 सीटों में से 206 सीट पर जीत गए थे। आश्वस्त रहें कि हमें अगले साल 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। राजग को लोकसभा चुनाव में 40 सीटों में से 39 पर जीत मिली थी। राज्य में 2020 के अंत में चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि जदयू और भाजपा के बीच सब कुछ ठीक है। उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत लोग हैं जो यह सोचते हैं कि हमारे गठबंधन में घचपच (कुछ गड़बड़ी) है। ऐसा नहीं हैं। और जो गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं उनका बुरा हाल होने वाला है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमार का यह बयान कुछ भाजपा नेताओं द्वारा दिए गए बयानों के बाद आया है। कुछ भाजपा नेताओं का कहना था कि अगले साल होने वाले चुनाव में भाजपा अपना मुख्यमंत्री उम्मीदवार पेश करे।

कुमार ने परोक्ष रूप से राजद और उसके नेता तेजस्वी यादव पर बिना नाम लिए हुए टिप्पणी भी की। नीतीश कुमार ने कहा कि उनके कुछ नेता कहते हैं कि फिर से कुछ तय करें। वहीं दूसरा कहता है कि इसकी जरूरत नहीं है। कौन उनके बारे में सोच रहा है। उन्होंने कहा कि उनका और जदयू का यह फलसफा रहा है कि वह काम में विश्वास करते हैं। कुमार ने कहा कि इतने समय से पार्टी सत्ता में है और हमने समाज के किसी भी तबके को नजरअंदाज नहीं किया है। हम अपराध, भ्रष्टाचार और सांप्रदायिकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर मीडिया में हमारा नकारात्मक प्रचार होता है तो उससे न डरें। हमें उन लाखों लोगों का समर्थन हासिल है जो भले ही सार्वजनिक तौर पर अपना विचार नहीं व्यक्त करते हों लेकिन हमारे समर्थन में मतदान करते हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!