बिहारः लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरे 12 विधायकों में से 5 बने सांसद

Edited By prachi,Updated: 24 May, 2019 03:59 PM

5 legislators became mp formed

बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में सांसद बनने के इरादे से 12 विधायक चुनावी मैदान में उतरे लेकिन उनमें से पांच ही संसद तक पहुंचने में कामयाब हुए। इस बार के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने बंपर जीत हासिल की है। बिहार में भी 40 सीटों में से 39 सीटों पर...

पटनाः बिहार में इस बार के लोकसभा चुनाव में सांसद बनने के इरादे से 12 विधायक चुनावी मैदान में उतरे लेकिन उनमें से पांच ही संसद तक पहुंचने में कामयाब हुए। इस बार के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने बंपर जीत हासिल की है। बिहार में भी 40 सीटों में से 39 सीटों पर भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए ने जीत का परचम लहराया।

राजग के घटक दल जदयू के टिकट पर सिमरी बख्तियारपुर के विधायक दिनेश चंद्र यादव मधेपुरा संसदीय सीट से, नाथनगर के विधायक अजय कुमार मंडल भागलपुर से, बेलहर के विधायक गिरधारी यादव बांका से और दरौंधा की विधायक कविता सिंह सीवान से चुनावी रणभूमि में उतरी और उन्हें सांसद बनने का अवसर मिला। वहीं, महागठबंधन की ओर से किशनगंज सीट से किशनगंज के विधायक और कांग्रेस उम्मीदवार डॉ.मोहम्मद जावेद ने जीत हासिल की।

मधेपुरा सीट से सिमरी बख्तियारपुर के विधायक दिनेश चंद्र यादव जदयू के टिकट पर चुनावी रणभूमि में उतरे। उनका मुकाबला जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष और पिछले चुनाव में राजद के टिकट पर जीते राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर लड़े लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) के संरक्षक और पूर्व सांसद शरद यादव से हुआ। दिनेश चंद्र यादव ने राजद प्रत्याशी शरद यादव को तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर दिया। जाप प्रत्याशी पप्पू यादव तीसरे नंबर पर रहे।

बांका से जदयू के टिकट पर बेलहर के विधायक और पूर्व सांसद गिरधारी यादव चुनावी समर में उतरे, जहां उनका मुकाबला राजद प्रत्याशी और वर्ष 2014 के चुनाव में विजयी रहे जयप्रकाश नारायण यादव और निर्दलीय प्रत्याशी और पूर्व सासंद पुतुल कुमारी से हुआ। गिरधारी यादव ने बांका सीट पर जीत का परचम लहराया और सांसद बनने में सफल रहे। उन्होंने जयप्रकाश नारायण यादव को दो लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया। पुतुल कुमारी को तीसरे स्थान पर संतोष करना पड़ा।

नाथनगर के विधायक अजय कुमार मंडल जदयू के टिकट पर भागलपुर से चुनावी रणभूमि में उतरे, जहां उनका मुकाबला राजद प्रत्याशी शैलेष कुमार उर्फ बुलो मंडल से हुआ। अजय कुमार मंडल ने राजद उम्मीदवार को दो लाख 77 हजार से अधिक मतों के अंतर से पराजित कर दिया। दरौंधा की विधायक कविता सिंह जदयू के टिकट पर सीवान से चुनावी रणभूमि में उतरी। कविता सिंह की टक्कर पूर्व बाहुबली सांसद मोहम्मद शाहबुद्दीन की पत्नी और राजद प्रत्याशी हिना शाहब से हुई। कविता सिंह ने हिना शहाब को एक लाख 16 हजार से अधिक मतों के अंतर से शिकस्त दे दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!