रेल विकास निगम के अध्यक्ष ने की CM से भेंट

  • रेल विकास निगम के अध्यक्ष ने की CM से भेंट
You Are Here
रेल विकास निगम के अध्यक्ष ने की CM से भेंटरेल विकास निगम के अध्यक्ष ने की CM से भेंटरेल विकास निगम के अध्यक्ष ने की CM से भेंट

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से रेल विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष व मुख्य प्रबंध निदेशक सतीश चंद्र अग्निहोत्री व मुख्य परियोजना प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने भेंट की। उन्होंने मुख्यमंत्री को चारधाम व ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजैक्ट की प्रगति की वर्तमान स्थिति से अवगत करवाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परियोजना से संबंधित भूमि अधिग्रहण व फोरैस्ट क्लीयरैंस की प्रक्रिया को समयबद्ध रूप से पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि पूरी परियोजना पर एक साथ कार्य आरम्भ किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि चारधाम तथा ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजैक्ट राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि चारधाम प्रोजैक्ट की फाइनल लोकेशन सर्वे को शीघ्र पूरा किया जाए व परियोजना निर्माण की प्रक्रिया को तीव्र किया जाए। अगले वर्ष जून-जुलाई से परियोजना की सुरंगों का निर्माण कार्य आरम्भ कर दिया जाएगा। परियोजना के ग्राऊंड वर्क व लोकेशन सर्वे में सैटेलाइट इमेजरी व डिजीटल रैजोल्यूशन टैक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाएगा।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!