सरकार ने 45585 करोड़ का बजट किया पेश, मंत्रियों ने व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Mar, 2018 02:24 PM

ministers expressed their reaction

उत्तराखंड में विधानसभा का 2018-19 बजट गुरुवार को वित्त मंत्री प्रकाश पंत के द्वारा गैरसैंण के भराड़ीसैंण विधानसभा में पेश किया गया।

गैरसैंण(कुलदीप रावत): उत्तराखंड में विधानसभा का 2018-19 बजट गुरुवार को वित्त मंत्री प्रकाश पंत के द्वारा गैरसैंण के भराड़ीसैंण विधानसभा में पेश किया गया। राज्य के विकास के लिए प्रकाश पंत ने इस वित्तीय वर्ष के लिए 45585 करोड़ का बजट सदन में प्रस्तुत किया। 

सरकार ने पेश किया प्रभावशाली बजटः सुबोध उनियाल 
इस वित्तीय वर्ष का बजट पिछले साल की तुलना में 14 फीसदी अधिक है। वहीं इस बजट को सरकार के मंत्री ऐतिहासिक बजट बता रहे है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार ने प्रभावशाली बजट पेश किया है। इस बजट में सरकार ने हर्बल स्टेट और जैविक राज्य की सबसे अधिक व्यवस्था की है। इसके साथ-साथ सुबोध उनियाल ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा है। 

सरकार ने पेश किया ऐतिहासिक बजटः मदन कौशिक 
इसके साथ-साथ राज्य सराकर के प्रवक्ता मदन कौशिक ने बजट की जमकर सराहना करते हुए कहा कि सरकार ने ऐतिहासिक बजट पेश किया है। उन्होंने कहा कि इसमें 14 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी के साथ-साथ पहली बार 45585 करोड़ का बजट गैरसैंण के भराड़ीसैंण में पेश हुआ है। 

बजट में सभी वर्गों को दिया गआ स्थानः यशपाल आर्य 
इसके अतिरिक्त मंत्री मदन कोशिक ने कहा कि बजट में सरकार ने किसानों की आय को दोगुणा करने के साथ-साथ मैट्रो के विकास को बजट में प्राथमिकता देकर एक सराहनीय कार्य किया है। वहीं कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बजट को राज्य हित का बजट बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बजट में सभी वर्गों को जगह दी गई है। यह अपने आप में एक ऐतिहासिक बजट है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!