ई-चालान प्रक्रिया जल्द होगी शुरु, CM ने दिए लागू किए जाने के निर्देश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Nov, 2017 02:52 PM

e invoicing process will start soon

उत्तराखंड परिवहन विभाग के सचिव पांडियन ने गुरुवार को सचिवालय में ई-चालान प्रक्रिया से सम्बन्धित डेमोस्ट्रेशन मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की, जिसके बाद उन्होंने इस व्यवस्था को शीघ्र प्रभावी ढंग से प्रदेश में लागू किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ...

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड परिवहन विभाग के सचिव पांडियन ने गुरुवार को सचिवालय में ई-चालान प्रक्रिया से सम्बन्धित डेमोस्ट्रेशन मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुत की, जिसके बाद उन्होंने इस व्यवस्था को शीघ्र प्रभावी ढंग से प्रदेश में लागू किए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ अब जल्द ही स्मार्ट आरसी और डीएल भी प्रदेश में लागू किया जाएगा। 

उत्तराखंड परिवहन विभाग ने एक सॉफ्टवेयर के माध्यम से सभी कागजों को ऑनलाइन रखने की व्यवस्था की है। पहले वाहन चालकों को अपने सभी कागजात और ड्राइविंग लाइसेंस साथ रखने पड़ते थे जिससे कागजात खोने का डर रहता था। 

इस सॉफ्टवेयर में चालक को अपने कागजात और ड्राइविंग लाइसेंस ऑनलाइन अपलोड करने होंगे, जिसके बाद कभी भी चेकिंग के दौरान वह सिर्फ गाड़ी का नंबर बताएंगे और उनके सभी कागजात ऑनलाइन चेक हो जाएंगे। इसका डेमोस्ट्रेशन सफलतापूर्वक मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के सामने किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!