Subscribe Now!

BCCI के पैनल में शामिल होगा दून का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

  • BCCI के पैनल में शामिल होगा दून का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम
You Are Here
BCCI के पैनल में शामिल होगा दून का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियमBCCI के पैनल में शामिल होगा दून का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियमBCCI के पैनल में शामिल होगा दून का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम

देहरादून/ब्यरो।नए साल में एक ओर जहां उत्तराखंड को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से मान्यता की आस जगी है। वहीं, मंगलवार को होने वाली बोर्ड की बैठक में उत्तराखंड को एक और सौगातमिलने की उम्मीद है। अगर सब सही रहा, तो राजधानी देहरादून के रायपुर में बना राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बोर्ड के पैनल में शामिल किया जा सकता है। ऐसा हुआ तो यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों केआयोजन राह खुल जाएगी।

प्रदेश के सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को तैयार हुए सालभर का समय बीत गया है। लेकिन, यह स्टेडियम राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय आयोजन की बाट जोह रहा है। गत अक्टूबर को इस स्टेडियम में रणजी मुकाबलेकी तैयारी भी हुई, मगर मान्यता का दावा कर रही एसोसिएशनों की आपसी तनातनी के चलते उत्तर प्रदेश के बांटे का मैच हाथ से निकल गया। अब इस स्टेडियम को बीसीसीआई के पैनल में शामिल करने की संभावनाएंतलाशी जा रही हैं।

सोमवार को बीसीसीआई के महाप्रबंधक ऑपरेशन गौरव सक्सेना ने स्टेडियम का दौरा किया। पंजाब केसरी के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार गौरव सक्सेना ने पूरे स्टेडियम का निरीक्षण किया। उन्होंनेस्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता, कृत्रिम लाइटों, ड्रेसिंग रूम, लॉन्ज, प्रेस बॉक्स सहित अन्य सुविधाओं का जायजा लिया। वह स्टेडियम की गुणवत्ता से संतुष्ट नजर आए।

सूत्रों के अनुसार बोर्ड के मैनेजर ऑपरेशनमंगलवार को मुंबई में होने वाली बैठक में रिपोर्ट रखेंगे। उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड स्टेडियम को अपने पैनल में शामिल करेगा। ऐसा होने पर उत्तराखंड में भी बड़े मैच देखने को मिल सकेंगे। 

खेल विभाग से जुड़े सूत्रोंबीसीसीआई के अधिकारियों के स्टेडियम के दौरे की पुष्टि तो की है, लेकिन कोई भी अधिकारी इस बारे में जानकारी देने से बचते रहे। गौरतलब है कि 240 करोड़ की लागत से बने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में25 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। दिन-रात्रि मैच के लिए स्टेडियम में 392 हाईमास्ट लाइटों का इंतजाम है। इसमें स्विमिंग पुल, जिम, 30 कारपोरेट बॉक्स, बिलियर्ड रूम, क्लब हाउस, सहित कई इंतजाम किए गए हैं।

इसके अलावा रेस्टोरेंट, रिक्रिएशन, सोना बाथ आदि की सुविधा भी है। स्टेडियम के दो छोर पर एलईडी स्क्रीन लगाई गई है, ताकि दूर से ही दर्शक मैच का आनंद उठा सकें।




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन