Subscribe Now!

सीएम बसंत मेले में हुए शामिल, कई योजनाओं का किया शिलान्यास

You Are Here
सीएम बसंत मेले में हुए शामिल, कई योजनाओं का किया शिलान्याससीएम बसंत मेले में हुए शामिल, कई योजनाओं का किया शिलान्याससीएम बसंत मेले में हुए शामिल, कई योजनाओं का किया शिलान्यास

बड़कोट: उत्तराखंड के यमुनाघाटी में मंगलवार से शुरु होने जा रहे गंगनानी बड़कोट में आयोजित पौराणिक, धार्मिक और सांस्कृतिक प्रसिद्ध मेले 'बसन्त मेला 2018' जिसे स्थानीय भाषा में 'कुण्ड की जातर' भी कहा जाता है। इस मेले का उद्धाटना राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने किया।
PunjabKesari
इसके साथ-साथ कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया गया। सीएम ने 83,4970 लाख की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। इसमें मुख्य रूप से सड़कें और स्कूल शामिल है। 
PunjabKesari
गंगाणी में 'आपकी राय-आपका बजट' में कार्यक्रम के अन्तर्गत जनता और कार्यकर्त्ताओं से बातचीत कर बजट के लिए किसानों की राय ली। सीएम ने साथ ही 2 घोषणाएं की और दर्जनों योजनाओं के शासनादेश भी पढ़े। इस मौके पर सीएम ने 10 बेटियों व बुजुर्गों को भी सम्मानित किया। 
PunjabKesari
यमुनाघाटी में 3 दिनों तक चलने वाले इस बसंत मेले का आयोजन कई वर्षों से जिला पंचायत के द्वारा किया जा रहा है। इस मेले में जिला पंचायत सहित सभी विभाग अपने-अपने स्टॉलों के माध्यम से आम जनता को सरकार की योजनाओं से अवगत करवाते है। 
PunjabKesari
पौराणिक समय से चले आ रहे इस मेले का आयोजन गंगा यमुना नदी के संगम तट गंगनानी में किया जाता है, जोकि बड़कोट से मात्र 7 किमी दूरी पर है। यह एक मात्र स्थल है, जहां गंगा और यमुना का संगम देखने को मिलता है।
 




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन