Subscribe Now!

एमएसएमई पखवाड़ा का CM ने किया शुभारम्भ, कहा- लघु और कुटीर उद्योगों से लोगों को करना होगा जागरूक

You Are Here
एमएसएमई पखवाड़ा का CM ने किया शुभारम्भ, कहा- लघु और कुटीर उद्योगों से लोगों को करना होगा जागरूकएमएसएमई पखवाड़ा का CM ने किया शुभारम्भ, कहा- लघु और कुटीर उद्योगों से लोगों को करना होगा जागरूकएमएसएमई पखवाड़ा का CM ने किया शुभारम्भ, कहा- लघु और कुटीर उद्योगों से लोगों को करना होगा जागरूक

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनता मिलन हॉल में एमएसएमई(लघु, मध्यम और कुटीर उद्योग) मंत्रालय, भारत सरकार और उद्योग विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्टार्टअप उत्तराखंड पोर्टल का उद्धाटन किया। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में सूक्ष्म और लघु उद्योगों के लिए अपार संभावनाएं है। उन्होंने कहा कि राज्य में छोटे उद्योगों के माध्यम से लोगों को कम पैसा लगाकर रोजगार के अधिक अवसर प्राप्त होते हैं। सीएम ने कहा यह कार्यक्रम 16 से शुरु 30 जनवरी तक चलेगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लघु और कुटीर उद्योगों के माध्यम से लोगों में जागरुकता लाना है। सीएम ने कहा कि स्वयं सहायता समूह में महिलाएं अच्छा काम कर रही है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि हाथों द्वारा बनाई गई चीजों की अन्य यूरोपीय देशों में मांग बढ़ रही है। राज्य के लोगों को कौशल विकास का प्रशिक्षण देने की जरूरत है। त्रिवेन्द्र रावत ने इस अवसर पर लघु, कुटीर और मध्यम उद्योगों में काम अच्छा काम कर रहे उद्यमियों को पुरस्कृत किया।




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन