केदारपुरी पुनर्निर्माण को लेकर CM ने की अधिकारियों के साथ बैठक

  • केदारपुरी पुनर्निर्माण को लेकर CM ने की अधिकारियों के साथ बैठक
You Are Here
केदारपुरी पुनर्निर्माण को लेकर CM ने की अधिकारियों के साथ बैठककेदारपुरी पुनर्निर्माण को लेकर CM ने की अधिकारियों के साथ बैठककेदारपुरी पुनर्निर्माण को लेकर CM ने की अधिकारियों के साथ बैठक

देहरादून(कुलदीप रावत): मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को केदारनाथ पुनर्निर्माण को लेकर देर शाम 4 घंटे तक अधिकारियों के साथ बैठक की और फीड बैक जाना। इस बैठक में मुख्यमंत्री के समक्ष अधिकारियों के द्वारा केदारनाथ धाम पुनर्निर्माण योजना का प्रस्तुतिकरण दिया गया।

प्रस्तुतिकरण में केदारपुरी के पुनर्निर्माण का माॅडल प्लान दिखाया गया। यह प्लान पिछले 2 सप्ताह के सर्वे के आधार पर बनाया गया है। पुनर्निर्माण प्लान में केदारपुरी को 6 जोन में बांटकर सभी यात्री सुविधाओं, अवस्थापना सुविधाओं, स्थानीय तीर्थ पुरोहितों की व्यवस्थाओं आदि पर व्यापक कार्य योजना दिखाई गई। 

मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने बताया कि सीवरेज लाइनें सेन्ट्रल एक्सेस(मुख्य मार्ग) में नहीं होगी बल्कि धाम की बाहरी परिधि से होती हुई सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट तक जाएंगी। प्रारंभिक योजना 20 हजार की फ्लोटिंग तथा 5 हजार स्थाई जनसंख्या की सुविधा एवं सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाई जा रही है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!