Subscribe Now!

मुख्यमंत्री ने सचिवालय में की विभागवार समीक्षा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

  • मुख्यमंत्री ने सचिवालय में की विभागवार समीक्षा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश
You Are Here
मुख्यमंत्री ने सचिवालय में की विभागवार समीक्षा, अधिकारियों को दिए कई निर्देशमुख्यमंत्री ने सचिवालय में की विभागवार समीक्षा, अधिकारियों को दिए कई निर्देशमुख्यमंत्री ने सचिवालय में की विभागवार समीक्षा, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को सचिवालय में वर्तमान वित्तीय वर्ष के अन्तर्गत वित्तीय स्वीकृति के सापेक्ष हुए व्यय और संचालित कार्यक्रमों की विभागवार समीक्षा की। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि केंद्र पोषित और अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कलेण्डर तैयार किया जाए। 

समय सीमा के भीतर कार्य का किया जाए 
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा कि तय समय सीमा के भीतर ही योजनाओं को पूरा किया जाए। इसके साथ-साथ उन्होंने कहा कि निर्धारित अवधि में कार्य ना करने वाले अधिकारियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। सीएम ने कहा कि हमारा वन क्षेत्र 71 प्रतिशत होने के बावजूद भी वन उपज से होने वाली आय काफी कम है। इस दिशा में भी प्रभावी प्रयास किए जाए और कार्ययोजना तैयार की जाए। इसके साथ-साथ उन्होंने निर्देश दिए कि जंगलों को आग से बचाने के लिए फायर लाईन पर राम बास और आग ना पकड़ने वाले पौधे लगाए जाए। 

आपसी तालमेल से काम करने के दिए निर्देश 
त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सभी विभागों के अध्यक्षों को योजनाओं के क्रियान्वयन में आपसी तालमेल पर ध्यान देने के निर्देश दिए। उन्होंने जिलाधिकारी, लोक निर्माण विभाग और परिवहन विभाग सड़कों का संयुक्त रुप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार सड़क निर्माण के समय पेयजल, विद्युत, दूरसंचार आदि विभाग भी अपने कार्यों की सूचना लोक निर्माण विभाग को दें, ताकि सड़क बनने के बाद उसमें नुकसान ना पहुंचे। सीएम ने कहा कि पेयजल से संबंधित विभिन्न योजनाओं का भी निरीक्षण किया जाए। इसमें भविष्य की योजनाओं को भी सम्मिलित किया जाए। 




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन