'योगीराज में 9 महीनों के अंदर असलहों की 154 अवैध फैक्ट्रियों पर लगा ताला'

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Feb, 2018 11:26 AM

yogiraj puts on 154 illegal factories locked in 9 months

प्रदेश की सता रूढ़ योगी सरकार कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के दावो पर खरी उतरती नजर आ रही है। जहां यूपी में 9 महीनों में असलहों की 154...

लखनऊः प्रदेश की सता रूढ़ योगी सरकार कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने के दावो पर खरी उतरती नजर आ रही है। जहां यूपी में 9 महीनों में असलहों की 154 अवैध फैक्ट्रियां पर ताला लग गया है। साथ ही 37 कुख्यात अपराधियों को भी ढेर कर दिया गया।

वहीं बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने विधानसभा में कानून व्यवस्था के मसले पर सपा के हंगामे को नाटक करार दिया है। त्रिपाठी ने कहा कि समाजवादी पार्टी योगी सरकार की अपराध और अपराधियों पर सख्ती से नाखुश है। पूर्ववर्ती अखिलेश सरकार की सरपरस्ती में उत्तर प्रदेश में अवैध असलहा उद्योग पला-बढ़ा था और अवैध हथियारों की सुलभ उपलब्धता से यूपी क्राइम प्रदेश बन गया था।

साथ ही उन्होंने कहा कि अपराधी पुलिस पर गोली चलाने से भी परहेज नहीं करते थे। बदमाशों के बुलन्द हौसले को अवैध हथियारों ने अधिक दुस्साहसी बना दिया था। भाजपा सरकार बनने के बाद अवैध हथियारों की फैक्ट्रियों के विरूद्ध पुलिस ने व्यापक अभियान चलाया, जिसके परिणाम स्वरूप पिछले 9 महीनों में 154 अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों को पुलिस ने छापा मारकर बंद कराया।

त्रिपाठी ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के अपराध नियंत्रण की इच्छाशक्ति को कठोरता से लागू कराते हुए यूपी पुलिस ने 37 खूंखार अपराधियों को एन्काउंटर में मार गिराया। वहीं 1853 ऐसे अपराधियों को गिरफ्तार किया, जिन पर पहले से ही ईनाम घोषित था। संगठित अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अवैध हथियारों पर लगाम लगाना जरूरी था और अवैध शस्त्र फैक्ट्रियों पर कड़ाई बरतने से क्राइम ग्राफ नीचे आया है।

उन्होंने ने बताया कि अब तक पुलिस कार्यवाही में 12,732 अवैध देशी पिस्टल, 527 अवैध देशी रिवाल्वर, 141 अवैध देशी बन्दूक, 105 अवैध देशी रायफल, 3 स्टेनगन/कार्बाइन, 1392 देशी बम बरामद हुए है। पुलिस कार्रवाई में ही 5950 डेटोनेटर, 1 एसएलआर और 25,669 फैक्ट्री निर्मित अवैध कारतूस भी बरामद हुए हैं।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!