योगी के मंत्री ने साफ की बस की गंदगी, जिलाध्यक्ष से साफ कराई पान की पीक

You Are Here
योगी के मंत्री ने साफ की बस की गंदगी, जिलाध्यक्ष से साफ कराई पान की पीकयोगी के मंत्री ने साफ की बस की गंदगी, जिलाध्यक्ष से साफ कराई पान की पीकयोगी के मंत्री ने साफ की बस की गंदगी, जिलाध्यक्ष से साफ कराई पान की पीक

वाराणसी(के एन शुक्ला): यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी दौरे के 3 दिन बाद ही राज्य परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह काशी पहुंचे। मंत्री सुबह 7 बजे शहर के गोलगड्ढा के काशी डिपो पहुंचे और पूरे डिपो का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां पर एक बस को अपने हाथों से साफ किया और जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा को पान की पीक साफ करने को कहा। उन्होंने संदेश दिया कि महीने में एक बार कम से कम सारे कमर्चारी एक बस को धोकर साफ करें।
                 PunjabKesari
जानकारी के अनुसार राज्यपरिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह तो काशी में निरीक्षण के लिए बुधवार को ही आना था, लेकिन अन्य जगह पर विभागीय कार्यक्रमों में व्यस्त होने के चलते मंत्री को काशी आने में देर रात हो गई। जिसके चलते उनका कल का निरीक्षण का कार्यक्रम स्थगित हो गया लेकिन आज सुबह उठाते ही मंत्री 7 बजे गोलगड्ढा के काशी डिपो परिसर पहुंचे।
                 PunjabKesari
यहां उन्होंने पूरे परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने डिपो की बसों की साफ सफाई पर विशेष जोर देते हुए कहा कि बसों से हमारी रोजी-रोटी चलती है और गांव के गरीब किसान के खून पसीने की कमाई से बस आती है, जिससे हज़ारों लोगों का पेट पलता है। मंत्री ने कहा कि अगर डिपो की बस स्वच्छ रहेगी तो लोग बसों में बैठना पसंद करेंगे। जिस तरह प्राइवेट बसों में मालिक खुद बसों की सफाई करता है उसी प्रकार हम लोग कर्मचारी के तौर पर नहीं बल्कि मालिक के तौर पर बस की सफाई करेंगे।
                 PunjabKesari
वहीं बसों के कर्मचारियों के ग्राहकों से बातचीत के रवैये को लेकर मंत्री ने कहा कि कर्मचारियों व अधिकारियों का आचरण अच्छा रहना चाहिए। उन्हें ग्राहकों से मीठा बोलना चाहिए। जिससे कोई भी ग्राहक हमारा परमानेंट ग्राहक बन सके, क्योंकि इसपर डिपार्टमेंट का लाभ भी निर्भर रहता है। इसके साथ ही मंत्री ने कर्मचारियों को हिदायत देते हुए कहा कि जिस भी डिपो की गाड़ी सड़क पर गंदी मिली उसके चालक,परिचालक और फॉरमैंन पर गाज गिरेगी। सड़क पर हमें एक भी गाड़ी गंदी नहीं दिखाई देनी चाहिए।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!