योगी सरकार की नई पहलः UP के सभी जेलों में खुलेंगे गौशाला, कैदियों को होगा लाभ

  • योगी सरकार की नई पहलः UP के सभी जेलों में खुलेंगे गौशाला, कैदियों को होगा लाभ
You Are Here
योगी सरकार की नई पहलः UP के सभी जेलों में खुलेंगे गौशाला, कैदियों को होगा लाभयोगी सरकार की नई पहलः UP के सभी जेलों में खुलेंगे गौशाला, कैदियों को होगा लाभयोगी सरकार की नई पहलः UP के सभी जेलों में खुलेंगे गौशाला, कैदियों को होगा लाभ

कानपुरः कानपुर में योगी सरकार के जेल कारागार राज्यमंत्री जय कुमार उर्फ जैकी ने बताया कि मेरठ सह‍ित प्रदेश के सभी जेलों में गौशाला शुरू करने का निर्णय लिया गया है। वहीं इस योजना से जेल में बंद कैदियों को भी सड़कों पर घुमती गाय की सेवा और पालन करने का मौका मिलेगा। इससे बंदियों को रोजगार से भी जोड़ा जाएगा।

बता दें, कि बाजार में बिकने वाले गाय का दूध का पैसा सीधे बंदियों के खाते में ट्रांसफर होगा। जिसका पालन-पोषण जेल में बंद कैदी करेंगे। साथ ही गौशाला खुलने से जेल में खाली पड़ी जमीनों का ठीक तरह से उपयोग किया जा सकेगा। वहीं आगरा, मुरादाबाद समेत कई जिलों में गौशाला पहले से खुली हैं, जिनमें गाय पालन हो रहा है।

योगी सरकार के कारागार मंत्री ने बताया कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सूबे की सभी जेलों में कैदी योग करेंगे। वहीं सरकार की तरफ से प्रदेश के समस्त जेलों में 4जी जैमर लगाए जाएंगे। सरकार के इस प्रयास से समाज के उन लोगों पर भी लगाम लग सकेगी, जो गाय का दूध निकाल उन्हें खुल्ला सड़कों पर घुमने के लिए छोड़ देते थे।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You