योगी सरकार ने ऋण माफी का किया है ऐलान, हजारों किसानों को मिलेगा लाभ

  • योगी सरकार ने ऋण माफी का किया है ऐलान, हजारों किसानों को मिलेगा लाभ
You Are Here
योगी सरकार ने ऋण माफी का किया है ऐलान, हजारों किसानों को मिलेगा लाभयोगी सरकार ने ऋण माफी का किया है ऐलान, हजारों किसानों को मिलेगा लाभयोगी सरकार ने ऋण माफी का किया है ऐलान, हजारों किसानों को मिलेगा लाभ

भदोही(महेश जायसवाल): सूबे में भाजपा की सरकार बनने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा किसानों की कर्ज माफी को लेकर की गई घोषणाओं का लाभ अब जल्द ही किसानों को मिलेगा। इसके लिए शासन और प्रशासन स्तर पर पूरी तैयारियां की जा चूकी हैं। इस योजना के तहत कालीन नगरी भदोही के 22 हजार से अधिक किसानों को लाभ मिलेगा जिनका एक लाख तक फसली ऋण माफ किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार इस बारे में जिलाधिकारी ने बताया कि भदोही में कुल 22170 लद्यु एवं सीमांत किसानों का 99.436 करोड़ रूपए का फसली ऋण माफी किया जाना है। इसके लिए जनपद स्तर पर एक जिला स्तरीय समिति का गठन भी किया जा चुका है और बैठक कर किसानों को यह लाभ दिए जाने पर चर्चा भी की जा चुकी है। इस योजना के तहत पात्र किसानों का डाटा लखनऊ से प्राप्त हो गया है। इसमें आधार से जुड़ी हुई सूची में शामिल किसानों को पहले इस योजना का लाभ मिलेगा। साथ ही जिन किसानों का आधार कार्ड नहीं बना है उसे एक माह का समय दिया जाएगा और उनसे आधार कार्ड बनवा कर उपलब्ध कराने को कहा जाएगा।

बताया जा रहा है कि इस श्रेणी के किसानों का शत-प्रतिशत भौतिक सत्यापन कराया जाएगा और उसके बाद ही कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी। शासन का आदेश है कि अगस्त की पहली तारीख से किसानों के खाते में धनराशि स्थानांतरित किए जाने का कार्य शुरू करा दिया जाए। जिलाधिकारी ने बताया कि इस योजना का लाभ लेने के लिए किसानों के पास आधार कार्ड होना अनिवार्य है। जिनके पास आधार कार्ड नहीं है उन्हे कार्ड बनवाने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You