योगी इफेक्टः सफाई का निरीक्षण करने काशी पहुंचे मंत्री ने किया नाला साफ

You Are Here
योगी इफेक्टः सफाई का निरीक्षण करने काशी पहुंचे मंत्री ने किया नाला साफयोगी इफेक्टः सफाई का निरीक्षण करने काशी पहुंचे मंत्री ने किया नाला साफयोगी इफेक्टः सफाई का निरीक्षण करने काशी पहुंचे मंत्री ने किया नाला साफ

वाराणसीः प्रधानमंत्री के स्वस्थ भारत मिशन के सपने को पूरा करने में इन दिनों योगी सरकार पूरे एक्शन में है। ताजा मामले अनुसार विकास मंत्री सुरेश खन्ना गुपचुप तरीके से काशी पहुंचे। यहां उनका गोपनीय दौरा इस बात को लेकर था कि यूपी के साफ शहर का रिएल्टी टेस्ट किया जाए। असल में मंत्री सुरेश खन्ना ये देखना चाहते थे कि अधिकारी स्वच्छता से संबंधित काम भी कर रहे हैं या सिर्फ कागजों पर पीएम के सपनों को पूरा करने का दावा किया जा रहा है।

बदबूदार नालियों को किया खुद साफ 
इस दौरान उन्होंने गंदे नाले को देखकर खुद ही अपने हाथों में फावड़ा उठाया और नाले की सफाई करना शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों को कुछ नहीं सूझा तो मंत्री के इस काम को अपने-अपने कैमरे में कैद करने लगे। इनमें अधिकारियों से लेकर पुलिस वाले और आम जनता सभी शामिल थे। यही नहीं जब नगर आयुक्त ही प्रसाद शाही ने मंत्री से पूछा कि अब कहा चलना है तो उन्होंने जबाब दिया कि मैं कहां जाऊंगा इससे तुम्हें कोई मतलब नहीं, अब तुम मुख्यालत जाओगे।

सड़कों पर भी देखी गंदगी 
दरअसल मंत्री के काशी दौरे के दौरान शहर की कई बस्तियों से लेकर मंडलीय अस्पताल तक सरकारी योजनाओं और सुविधाओं का निरीक्षण किया गया। इसके बाद संबंधित अधिकारियों की क्लास भी लगाई गई। सुबह ही वह सिकरौल भीम नगर मल्लाह बस्ती पहुंचे, उन्होंने देखा नालियां ओवर फ्लो और कचरे से पटी पड़ी हैं।

सफाई कर्मचारी के एक जवाब से खुद पकड़ लिया फावड़ा 
जब सुरेश ने मौजूद कुछ अधिकारीयों से इसके बारे में पूछा तो उत्तर मिला कि कौन साफ करेगा? मंत्री ने सफाईकर्मी को देखा और पास बुलाकर उससे फावड़ा, झाड़ू ले लिया। इसके बाद बजबजाती बदबूदार नालियों को अपने हाथों से ने फावड़ा चलाकर साफ किया।

मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पूरे सिस्टम में कचरा भरा हुआ हैं जो सालों से बसपा और सपा ने किया है। इसके लिए यह जरूरी है कि हमे खुद फावड़ा और झाड़ू उठाकर सफाई करनी होगी।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!