Subscribe Now!

योगी के सख्त तेवर का वाराणसी पुलिस पर असर, बदले 9 थाना प्रभारी

  • योगी के सख्त तेवर का वाराणसी पुलिस पर असर, बदले 9 थाना प्रभारी
You Are Here
योगी के सख्त तेवर का वाराणसी पुलिस पर असर, बदले 9 थाना प्रभारीयोगी के सख्त तेवर का वाराणसी पुलिस पर असर, बदले 9 थाना प्रभारीयोगी के सख्त तेवर का वाराणसी पुलिस पर असर, बदले 9 थाना प्रभारी

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त तेवर के बाद वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बड़ा उलट-फेर करते हुए 9 थाना प्रभारियों को बदल दिया। योगी ने गत 4 जनवरी के दो दिवसीय अपने वाराणसी दौरे के दौरान काशी हिंदू विश्वविद्यालय में गत सितंबर में हुई हिंसक घटनाओं का खास तौर पर जिक्र था । उन्होंने पुलिस के आला अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि कानून व्यवस्था में किसी भी स्तर पर ढिलाई बर्दास्त नहीं की जाएगी।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने गत 4 जनवरी को अपने 2 दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की थी। इस दौरान उन्होंने कानून व्यवस्था के प्रति गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए आवश्यक कदम उठाने के आदेश पुलिस के आला अधिकारियों को दिये थे।

योगी के दौरै के बाद निगम एवं स्वास्थ्य विभाग के 32 स्थाई एवं अस्थाई कर्मचारियों और अधिकारियों पर पहले ही गाज गिर चुकी है। जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र मंगलवार हरहुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर औचक निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण एवं अन्य योजनाओं का ब्यौरा कंप्यूटर में दर्ज नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को जमकर फटकार लगाई थी।

उन्होंने कम्प्यूटर ऑपरेटर हिमांशु को उनके पद से तत्काल हटाने का आदेश दिया। दो दिन पहले नगर निगम के आयुक्त डॉ नितिन बंसल ने शहर की सफाई व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान अपने कार्यों में लापरवाही बरतने एवं अनुपस्थित पाए गए 30 संविदा सफाई कर्मचारियों को उनके पद से हटाने का आदेश दिया था। इसी प्रकार पेयजल व्यवस्था में लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए पिछले दिनों जल निगम के मंडल अधीक्षण अभियंता तथा पेयजल प्रभारी महाप्रबंधक वी बी सिंह को यहां से उनके पद से हाटाकर लखनऊ से सम्बद्ध कर दिया गया था। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन