योग दिवस से पहले मुरादाबाद में लोगों ने किया योगाभ्यास

  • योग दिवस से पहले मुरादाबाद में लोगों ने किया योगाभ्यास
You Are Here
योग दिवस से पहले मुरादाबाद में लोगों ने किया योगाभ्यासयोग दिवस से पहले मुरादाबाद में लोगों ने किया योगाभ्यासयोग दिवस से पहले मुरादाबाद में लोगों ने किया योगाभ्यास

मुरादाबादः 21 जून, बुधवार को पूरी दुनिया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाएगी। इस दिन सीएम आदित्यनाथ योगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लखनऊ में योग करेंगे। इसको लेकर मुरादाबाद शहर में भी अच्छी खासी हलचल दिखाई दे रही है।

यहां के सोनकपुर स्टेडियम में योग दिवस के अवसर पर जिलेभर के करीब 12 हजार से अधिक लोग एक साथ योग करेंगे। जिसकी तैयारियां पिछले कई दिनों से चल रही हैं। जिला प्रशासन भी विभिन संगठनों के माध्यम से इसे सफल बनाने में जुटा है। योग दिवस से एक दिन पहले मंगलवार सुबह सोनकपुर स्टेडियम में योगाभ्यास किया गया।

इस योगाभ्यास में करीब दो हजार शामिल हुए और योग किया। इस योगाभ्यास में डीआइजी ओमकार सिंह और एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव भी शामिल हुए। इस दौरान योग गुरूओं ने योगाभ्यास कर रहे लोगों को सभी प्रकार के योगासनों और उनके लाभ गिनाएं। योग दिवस की सुरक्षा-व्यवस्था बनाये रखने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल और पैरा मिलिट्री के जवान भी स्टेडियम में तैनात किए जाएंगे।

फिलहाल योगाभ्यास की भीड़ देखकर स्थानीय अधिकारीयों के चेहरे खिले नजर आए क्योंकि कल योग दिवस पर कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे। लिहाजा अधिकारी इस आयोजन की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-


  
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You