बिल गेट्स की योगी से 17 नवंबर को होगी मुलाकात

  • बिल गेट्स की योगी से 17 नवंबर को होगी मुलाकात
You Are Here
बिल गेट्स की योगी से 17 नवंबर को होगी मुलाकातबिल गेट्स की योगी से 17 नवंबर को होगी मुलाकातबिल गेट्स की योगी से 17 नवंबर को होगी मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निवेश की बढ़ रही संभावनाओं के बीच माइक्रोसाफ्ट कंपनी के मालिक बिल गेट्स आगामी 17 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि बिल गेट्स और मुख्यमंत्री के बीच सूबे में निवेश के संबंध में बातचीत होगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार औद्योगिक विकास के लिए लगातार प्रयासरत है और इसी संबंध में आगामी फरवरी में ‘वल्र्ड समिट’ का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि योगी से मिलने के पहले बिल गेट्स 16 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलेंगे। मोदी से भी देश के अन्य हिस्सों के अलावा उत्तर प्रदेश में निवेश की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा। उनका सूचना प्रौद्योगिकी से जुड़े लोगों से भी मिलने का कार्यक्रम है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य में निवेश के लिए फरवरी में आयोजित होने वाले वल्र्ड समिट में फिनलैंड, जापान, अमेरिका, ताईवान, कनाडा और कुछ अन्य देशों की कंपनियों के साथ ही देश की नामी गिरामी व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधियों के भाग लेने की संभावना है। इस समिट का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा निवेश कराकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है।



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!