पश्चिमी यूपी में 70 सीटों पर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी IMC

Edited By ,Updated: 20 Jan, 2017 04:16 PM

will contest 70 seats on its own in western up imc

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) सुन्नी बरेलवी मौलवी मौलाना तौकीर रजा खान के नेतृत्व में बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मण्डल में 70 सीटों पर चुनाव लडेगी। आईएमसी.....

बरेली--उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) सुन्नी बरेलवी मौलवी मौलाना तौकीर रजा खान के नेतृत्व में बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मण्डल में 70 सीटों पर चुनाव लडेगी। आईएमसी, एक राजनीतिक संगठन है, जो कि कल मेरठ मण्डल से 12 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। 

क्या कहा मौलाना खान ने ?
मौलाना खान ने आज यहां कहा कि उनकी पार्टी बगैर जाति और धर्म को प्राथमिकता दिये प्रत्याशियों को टिकट देगी। मौलाना खान ने कहा कि बरेली जिले में नौ विधानसभा सीटें है, जिनमें से 6 टिकटें हिन्दुओं को देकर बह बरेली को निशाना बनाने वाली साम्प्रदायिक ताकतों को भाईचारे का संदेश देना चाहते हैं। शेष 3 टिकटें अल्पसंख्यक समुदायों के उम्मीदवारों के लिए है। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए  उन्हें 3 टिकटें देंगे। उन्होंने कहा कि लखीमपुर-खीरी और बहराइच में उनके समर्थकों का कहना है कि पार्टी को वहां से चुनाव लडना चाहिए लेकिन उनके पास उचित संसाधनों और समय का अभाव है। उन्होंने कहा कि बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मंण्डल में शेष प्रत्याशियों के नामों की घोषणा एक- दो दिनों में कर देगी। 

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ कोई गठबंधन नहीं: मौलाना
मौलाना ने इससे पहले बिहार की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भव्य गठबंधन बनाने का दावा किया था लेकिन अब वह सपा-कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा नही बनना चाहती। उन्होंने कहा कि जब सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने ही कह दिया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मुस्लिम विरोधी है तो उस पार्टी के साथ गठबन्धन करने का कोई औचित्य ही नहीं बनता। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि अखिलेश ने मुलायम सिंह यादव के साथ अन्याय किया है। आईएमसी ने कैराना, शामली सदर, बुढाना, छर्थवल, पुरकाजी, शिवालखास, सरधना, छपरौली, बडौत, लोनी और शाहिबाबाद के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर चुकी है।

सुश्री ताहिर ने छोड़ी पार्टी
इस बीच, समाजवादी पार्टी में मुलायम सिंह यादव गुट के नवाबगंज नगरपालिका अध्यक्ष शैल ताहिर कल आईएमसी में शामिल हो गए  है। मुलायम सिंह यादव ने सुश्री ताहिर को नावबगंज से टिकट दिया था लेकिन अखिलेश ने अपने करीबी सहयोगी और विधायक, भागवत सरन गंगवार को इसी सीट पर टिकट दे दिया जिससे नाराज होकर सुश्री ताहिर ने सपा छोड़ दी है और आईएमसी में शामिल हो गए है। 

IMC में शामिल होते ही सुश्री ताहिर ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने उन्हें मजबूत प्रत्याशी समझकर नवाबगंज से टिकट दिया था। पर अखिलेश ने जो प्रत्याशी चुना है उसने पिछले 20 सालों में वहां कुछ भी विकास नहीं किया है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!